Saturday, May 18, 2024

कन्नड़ ‘बिग बॉस’ के प्रतियोगी को बाघ के पंजे का लॉकेट पहनने पर गिरफ्तार किया गया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कर्नाटक वन विभाग के अधिकारियों ने लोकप्रिय कन्नड़ टीवी रियलिटी शो ‘बिग बॉस सीजन 10’ के प्रतियोगियों में से एक वर्थुर संतोष को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई कथित तौर पर बाघ के पंजे से बना लॉकेट पहनने के आरोप में हुई है।

वन विभाग सूत्रों ने बताया कि संतोष को रविवार देर रात ‘बिग बॉस’ रियलिटी शो के सेट से हिरासत में लिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह कार्रवाई उनके खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद की गई, जिसमें कहा गया था कि बाघ के पंजे को लॉकेट के रूप में पहनना वन्यजीव संरक्षण अधिनियम का उल्लंघन है।

लॉकेट को पुलिस ने जब्त कर लिया है और सूत्रों ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह साबित हो गया है कि लॉकेट में बाघ के पंजे का इस्तेमाल किया गया था।

संतोष एक किसान हैं। उनका कहना है कि खेती का मतलब केवल कड़ी मेहनत नहीं है, बल्कि एक किसान फैशनेबल भी हो सकता है। वह हॉलिकर नस्ल के बैलों का पालन-पोषण करते हैं और बैल दौड़ प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं।

सूत्रों ने बताया, आरोप साबित होने पर उन्हें तीन से सात साल तक की जेल हो सकती है। उन पर 10,000 से 25,000 रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जाएगा।

संतोष ने दावा किया है कि उन्होंने लॉकेट एक व्यक्ति से खरीदा था और उसे नहीं पता था कि यह असली बाघ का पंजा है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय