Friday, April 26, 2024

कानपुर पुलिस ने सीज की शौकत अली की सीबीसीआईडी वाली बिल्डिंग, इरफान सोलंकी के गैंग का सदस्य है शौकत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। कानपुर में बुधवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी बिल्डर और गैंस्टर शौकत पहलवान की ग्वालटोली स्थित सीबीसीआईडी वाली बिल्डिंग को आज सीज कर दिया गया। हालांकि सीबीसीआईडी के कार्यालय को छोड़ा गया है। सीज की गई इमारत लगभग तीस करोड़ रुपये की है।

बताया जा रहा है कि जल्द ही गैंगस्टर में जोड़े गए नए अपराधी अज्जन, मन्नू और भोलू की भी करोड़ों की प्रॉपर्टी सीज की जाएगी। सपा विधायक समेत आठ लोगों पर पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि सपा विधायक इरफान समेत 8 लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। अब गैंगस्टर में शामिल सभी आरोपियों की 14-ए के तहत काली कमाई से बनाई गई संपत्तियां जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

इसी के तहत बुधवार को गैंगस्टर शौकत पहलवान का ग्वालटोली स्थित CBCID वाली बिल्डिंग भी सीज कर दी गई। इसी बिल्डिंग में CBCID का दफ्तर भी है।हालांकि, CBCID के दफ्तर को सीज नहीं किया गया है। इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए आंकी गई है।

 

कानपुर पुलिस इरफान और उसके गैंग की करीब 80 करोड़ रुपए की संपत्ति सीज कर चुकी है। इसके साथ ही ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। अभी करीब 200 करोड़ की संपत्ति सीज करना बाकी है। जो पुलिस चिह्नित करके सूचीबद्ध कर चुकी है।

गैंग लीडर इरफान के साथ गैंगस्टर एक्ट में उनके भाई मो. रिजवान, मो. शरीफ, इसराइल आटेवाला, शौकत पहलवान के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। बाद में हाजी अज्जन, पार्षद मन्नू रहमान और पूर्व पार्षद मुर्सलीन उर्फ भोलू का नाम गैंगस्टर एक्ट के मामले में जोड़ा गया। विधायक के लिए काम करने वाले अज्जन, भोलू और मन्नू के पास भी करोड़ों की संपत्ति सामने आई है। जल्द ही इसमें शामिल अन्य आरोपियों की भी संपत्ति सीज की जाएगी।

 

जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हाजी अज्जन फतेहपुर का अपराधी है। उसकी क्रिमिनल हिस्ट्री है। पुलिस से बचने के लिए इरफान की शरण में कानपुर पहुंचा। इसके बाद इरफान का कारोबार देखते देखते हाजी अज्जन भी करोड़ों का मालिक और शहर का नामी बिल्डर बन गया। हाजी अज्जन के पास कानपुर से लेकर फतेहपुर तक करोड़ों की जमीन, दुकान और मकान हैं।

 

वहीं पार्षद मन्नू रहमान और पूर्व पार्षद मुर्सलीन उर्फ भोलू इरफान की काली कमाई को अपने नाम से अपार्टमैंट, बिल्डिंग समेत अन्य जगह खपा कर करोड़पति हो गए। विधायक ने इन दोनों के नाम करोड़ों रुपए की संपत्तियां खरीदी हैं। पुलिस ने तीनों के पास से करोड़ों की संपत्तियां चिह्नित की है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय