Friday, May 10, 2024

खड़गे बोले- भाजपा के कार्यों से देश के युवाओं व किसानों को लाभ नहीं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्‍ली। भाजपा ने रविवार को अपना ‘संकल्प पत्र’ जारी किया। इस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा ने ऐसा कुछ नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो। इसलिए भाजपा के मेनिफेस्टो पर यकीन करना ठीक नहीं है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में महंगाई बढ़ गई है, लेकिन सरकार को उसकी फिक्र नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने न तो डीजल-पेट्रोल के दामों में और न ही गैस सिलेंडर के दामों में कमी की बात कही। इससे स्पष्ट है कि भारतीय जनता पार्टी के पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है।

 

 

उन्होंने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस फूड सिक्योरिटी एक्ट लाई। उन्होंने सरकार के लिए कहा, आपने अगर हमारे दिए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है, तो वो कोई उपकार नहीं है।

 

 

वहीं भाजपा के संकल्प पत्र पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि इससे पहले देश में किसी भी सरकार को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई थी। भाजपा ने 2014 में जो कहा था, 2019 में उस पर कोई हिसाब नहीं दिया। 2019 में नए जुमले, नए गोलपोस्ट के साथ रख दिए गए। अब 2024 की बात करते हुए वे 2047 में पहुंच गए हैं।

 

भाजपा ने घोषणापत्र में लिखा है कि वे 2036 ओलंपिक की मेजबानी करेंगे। पवन खेड़ा ने पूछा कि तब आप कहां होंगे, क्या आप सरकार में होंगे। उन्होंने भाजपा से कहा कि आपको पांच साल का हिसाब देना चाहिए, लेकिन वे बड़ी सफाई से झूठ बोलते हैं, इतनी बार झूठ बोल चुके हैं कि कोई उन पर भरोसा नहीं करता है।

भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि भाजपा पहली बार चुनाव लड़ने नहीं जा रही है। भाजपा को इस देश ने 10 साल सरकार चलाने का मौका दिया और पीएम मोदी ने 10 सालों में जितने वादे किए थे, वे उन सभी वादों पर फेल साबित हुए।

उन्होंने कहा कि 10 साल की सरकार चलाने के बाद भी अगर 83 प्रतिशत जवान बेरोजगार है, तो इस बात की क्या गारंटी है कि आपकी रोजगार की गारंटी आगे पूरी होगी। कल जो किसानों के लिए वादा किया गया था, उसकी क्या गारंटी है। यदि आप 10 साल में गारंटी पूरी नहीं कर पाए, तो इस बात की क्या गारंटी है कि आप आगे उसे पूरा करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय