Friday, May 17, 2024

कर्नाटक विधायक दल की बैठक आज करेगी कांग्रेस, मुख्यमंत्री पद पर फैसला संभव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कांग्रेस आज कर्नाटक में अपने नवनिर्वाचित विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक करेगी, जिसमें विचार-विमर्श किया जाएगा और अपना नया नेता चुना जाएगा।

नतीजे आने के बाद शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा कि पार्टी रविवार को शाम साढ़े पांच बजे विधायक दल की बैठक करने जा रही है। उन्होंने कहा, “व्यक्ति पूजा की कोई गुंजाइश नहीं है। पार्टी सर्वोच्च है। यह सिद्दारमैया या शिवकुमार की जीत नहीं है। यह वह परिणाम है जो भारत को एकजुट करेगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रेस मीट में मौजूद निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया ने कहा कि यह सात करोड़ कन्नडिगों की जीत है, न कि केवल कांग्रेस की। उन्होंने कहा, “जब भी भाजपा और (जद-एस नेता एच.डी.) कुमारस्वामी ने राज्य में शासन किया, उनके लिए स्थिर सरकार देना संभव नहीं था.. लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है।”

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में इस बात पर सहमति बनेगी कि मुख्यमंत्री कौन होना चाहिए और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे। बैठक में पार्टी आलाकमान के पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि पार्टी सरकार में उपमुख्यमंत्री के दो से तीन पद सृजित करने पर विचार कर रही है।

नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों के लिए बेंगलुरु के दो शीर्ष निजी होटलों में कमरे बुक किए गए हैं और वो शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंच गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय