Saturday, May 18, 2024

क्षेत्रीय दल केंद्र सरकार के गठन में निभाएंगे अहम भूमिका: केसीआर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद- भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद क्षेत्रीय दल केंद्र की सत्ता में आएंगे।

केसीआर ने कहा कि पहले तीन चरणों के मतदान के रुझान और देश में चल रहे चौथे चरण के मतदान के अनुसार, क्षेत्रीय दल केंद्र में अगली सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेडक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिद्दीपेट जिले के अपने पैतृक गांव चिंतामडका में अपनी पत्नी शोभा के साथ वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, केसीआर ने आशा व्यक्त किया कि राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर मतदान प्रतिशत में सुधार होगा और 65- 70 फीसदी की रिकार्ड वोटिंग होगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आने वाले दिनों में इंडी गठबंधन के साथ हाथ मिलाएंगे, उन्होंने कहा कि गठबंधन जैसा कुछ नहीं है और अब क्षेत्रीय दल देश की सत्ता में आएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा के अपने नियम के अनुसार पार्टी में कोई भी नेता 75 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद कोई पद नहीं लेगा और भाजपा द्वारा बनाए नियमों के अनुसार, मोदी को पद छोड़ना होगा। यह भाजपा के लोगों को सोचना है।

राज्य में हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के हाथों सत्ता गंवाने वाली बीआरएस सभी 17 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस, बीआरएस और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है और कुल 525 उम्मीदवार मैदान में हैं।

2019 के चुनावों में, बीआरएस ने नौ सीटें जीती थीं जबकि भाजपा ने चार सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने तीन और एआईएमआईएम ने हैदराबाद संसदीय सीट जीती थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय