Monday, May 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में इंटर में रितिका चौधरी व हाईस्कूल में फातिमा-अबू जैद रहे टॉप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के परिणाम सोमवार को घोषित हो गए। 12वीं कक्षा में जिला टापर डीएस पब्लिक स्कूल की रितिका चौधरी रही, जिन्होंने 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। वहीं, 10 वीं कक्षा में शारदेन स्कूल की छात्रा मिधत फातिमा व एसडी पब्लिक स्कूल के छात्र अबुजैद खान ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद टाप किया। दोनों कक्षाओं में जनपद को टॉप करने वाले छात्र-छात्राओं को विद्यालयों में विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में डीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा ऋतिका चौधरी ने जनपद व विद्यालय का नाम रोशन करते हुए 500 में से 497 अंक प्राप्त किये, उन्होंने जिला टाप किया है। छपार थाना क्षेत्र के गांव बढेडी निवासी किसान नितिन पंवार की होनहार बेटी ऋतिका चौधरी ने जिले में प्रथम स्थान हासिल किया है। उनकी इस उपलब्धि पर परिजनों को गर्व महसूस हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में मुजफ़्फरनगर से डीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा रितिका चौधरी ने जिला टॉप किया है। रितिका चौधरी ने 99.4 अंक प्राप्त किए। छात्रा ने बताया, वह आईएएस अफसर बनकर देश सेवा करना चाहती है। मेधावी छात्रा ने अंग्रेजी, पेंटिंग और कंप्यूटर साइंस में शत-प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। छात्रा

Oplus_131072

के पिता नितिन पंवार किसान है, जबकि माता नीलू सिंह आर्य अकैडमी इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षिका हैं। छात्रा ने बताया स्कूली शिक्षा के साथ-साथ यूट्यूब से परीक्षा की तैयारी करने में काफी मदद मिली है।  जिला टॉप करने पर विद्यालय के प्रबंधक ने छात्रा को एक लाख रुपये इनाम के रूप में देने की घोषणा की है।

एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा तनुश्री मिश्रा ने शानदार सफलता प्राप्त कर परचम लहराया है। तनुश्री मिश्रा ने 500  में से 467 अंक प्राप्त कर विद्यालय एवं जनपद का नाम रोशन किया है। वरिष्ठ व्यापारी नेता संजय मिश्रा की पुत्री की इस सफलता पर उन्हें बधाई देने के सभी मित्र व शुभचिंतक उनके आवास पर पहुंचे हैं। तनुश्री मिश्रा की सफलता पर पूरे विद्यालय परिवार एवं तनुश्री मिश्रा को बधाई एवं शुभकामनाएं दी जा रही हैं।

एसडी पब्लिक में पुष्कर गर्ग ने इंटर में 95 प्रतिशत और गौरी गर्ग ने क्लास 10 में श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल में 97 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।

दी एस.डी.पब्लिक स्कूल में क्लास 12 में अक्षरा मित्तल, दारैन कुलसुम ज़ैदी , सार्थक राणा,अनंत जिंदल, देव चौधरी, वैभव भाटिया, शोएब मलिक, दिया गुप्ता,सिमरनजीत कौर, श्रेया पांचाल, सुहैल मलिक,शिवम् संगल, सुहानी पारीक ,

हर्षित धीमान, अनुभव कृष्णा ने अलग-अलग विषय में कॉलेज टॉप किया। क्लास 10 में भाव्या राजवंशी ने 97.8 प्रतिशत पाकर स्कूल टॉप किया। अक्षांश गर्ग,ने 97.4 और अंश मित्तल और अंश बिंदल ने 97 प्रतिशत अंक पाकर स्कूल टॉप किया। जिला सहकारी बैंक के निदेशक रहे विनोद जैन की धेवती और डॉक्टर सचिन जैन की पुत्री हर्षिता जैन ने 95 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।

एम जी पब्लिक स्कूल में डॉक्टर कादिर अब्बासी की बेटी अलीज़ा ने 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल टॉप किया।  अलीज़ा ने हाई स्कूल में भी 98 प्रतिशत अंक पाकर स्कूल टॉप किया था।

होली एंजेल कॉन्वेंट स्कूल में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं, जिसमें किरतवीर सिंह पुत्र डॉ. रविंद्रपाल सिंह ने दसवीं कक्षा में  96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल व जनपद का नाम रोशन किया। होली एंजेल में ही जिला न्यायालय से सेवा निवृत्त प्रशासनिक अधिकारी केसर रज़ा की पौत्री सोहा बैतूल ने बड़ी सफलता प्राप्त की है।

Oplus_131072

माउंट लिटरा स्कूल में कक्षा 10 वीं तथा कक्षा 12 का सीबीएसई परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय में कक्षा 12 में श्रुति अग्रवाल के 95.4 प्रतिशत  नंदिनी सिंह के 94.2 प्रतिशत, आदिना कामरान के 89 प्रतिशत,  मान्या गोयल के 88.6 प्रतिशत,  प्रियांशु चौधरी के 82.8 प्रतिशत, शौर्य गर्ग के 81 प्रतिशत तथा आशीष बालियान के अंक 8०.6 प्रतिशत रहे। कक्षा 1० में अधिराज सिंह एवं ओजस्वी सिंघल के 97.4 प्रतिशत  लक्ष्य चौधरी एवं पाखी वर्मा के 97.2 प्रतिशत  अर्जुन चौधरी के 96.2 प्रतिशत, परिधि भारद्वाज के 93.5 प्रतिशत, धृति सांगवान तथा हर्षवर्धन मलिक के 9०.8 प्रतिशत, शुभ खोखर के 91.4 प्रतिशत  एवं आर्यमन शर्मा के 9०.6 प्रतिशत  अंक रहे्, इस अवसर पर विद्यालय में अत्यंत खुशी का माहौल रहा। विद्यालय निर्देशिका श्रीमती चारु भारद्वाज एवं प्रधानाचार्य श्रीमती अनुराधा गुप्ता ने सभी शिक्षकों एवं अभिभावकों को परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी।

 पी.आर.पब्लिक स्कूल में सीबीएसई बोर्ड 2०23 -24 के परिणाम घोषित होने पर छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर दौड गई ।कक्षा 12 से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों में क्रमश: श्रेया, प्रज्ञा अरोड़ा और देवांश सैनी तथा कक्षा 1० से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों में  शौर्य राणा, अर्पित शर्मा ,विवेक बिंदल, वंश धीमान रहे। कक्षा 12 में 16 विद्यार्थियों ने 8० प्रतिशत  से अधिक और 6 विद्यार्थियों ने 9० प्रतिशत  से अधिक अंक प्राप्त किये जिनमें विज्ञान वर्ग में प्रज्ञा अरोड़ा ने 94.2, देवांश सैनी ने 92.8, गोयल ने 92.4, आर्य तोमर ने 86, कॉमर्स वर्ग में श्रेया ने 96.4, नूपुर ने 9०.6, गर्वित ने 81.8, विभोर गर्ग ने 81.2प्रतिशत  अंक प्राप्त किए। विषय वार सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वालों में केमिस्ट्री विषय में श्लोक भारद्वाज, प्रज्ञा अरोड़ा ने 96 प्रतिशत गणित में हर्षवर्धन, श्लोक भारद्वाज, प्रज्ञा अरोड़ा ने 95 प्रतिशत, बायोलॉजी में देवग्य गोयल 95 प्रतिशत  तथा अकाउंटेंसी में श्रेया ने 1०० प्रतिशत, बिजनेस स्टडीज में नूपुर ने 96 प्रतिशत, इकोनॉमिक्स में श्रेया ने 96 प्रतिशत पेंटिंग में अक्षिता और सृष्टि ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया। स्कूल प्रधानाचार्या मानसी सिंघल ने सभी बच्चों को मिठाई खिलाकर बधाई दी और भविष्य में उन्हें इसी प्रकार मेहनत करते और आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित किया। स्कूल प्रबंधक अशोक सिंघल और निर्देशक अनघ सिंघल ने भी सभी उत्तीर्ण विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

आर्य एकेड़मी इण्टरनेशनल स्कूल का कक्षा-1० व कक्षा 12 का परीक्षा-परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय की छात्रा सौम्या आर्य ने कक्षा बारवी में प्रथम स्थान प्राप्त किया खुशी चौधरी ने दूसरा स्थान तथा राजश्री ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।  विद्यालय के छात्र भव्य कुमार रूहेला तथा छात्रा कहकशां ने संयुक्त रूप से कक्षा दसवी में प्रथम स्थान प्राप्त किया, श्रेया शर्मा ने दूसरा स्थान तथा रुजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती सोनिका आर्य ने सभी बच्चों को बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की व शिक्षकों एवं अभिभावकों को उनके सराहनीय योगदान के लिए बधाई दी। प्रबन्धक  सुघोष आर्य ने सभी छात्रों एवं सभी शिक्षकों के परिश्रम की सराहना की।

गोल्डन   पब्लिक स्कूल का प्रांगण हर्ष ध्वनि से गूंज उठा। 12वीं के विज्ञान वर्ग, वाणिज्यिक वर्ग एवं हुमानिटीज़ तीनों ही संकायों का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। विद्यालय का परीक्षा परिणाम उत्कृष्ट एवं शत प्रतिशत रहा।  विज्ञान वर्ग में दक्ष सिंह व मौ. कैफ ने 9०.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर रहे। वाणिज्य वर्ग में वंश वत्स  96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम तथा गौरव वर्मा 92.2 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय तथा देवराज कादियान 91.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रहे। कक्षा 1० में अनन्या कौशिक 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान पर कनिष्का सिंह 96 प्रतिशत  अंक पाकर द्वितीय स्थान पर अपूर्वा चौधरी 95.6 प्रतिशत, मोहम्मद अब्दुल्ला, 94.8 केतन सैनी, 94.2 प्रतिशत मोहम्मद फैज, 93.2 प्रतिशत नव्या श्रीवास्तव 92.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये। कक्षा 12 में उत्कर्षनी, तानिया तोमर, कोमन चौधरी  ने पेंटिंग में 1०० अंक प्राप्त किये। वंश वत्स ने बीएसटी में 1०० अंक, इकोनॉमिक्स में 98 अंक और फिजिकल एजुकेशन में 97 अंक तथा सार्थक गुप्ता ने म्यूजिक में 99 अंक, आर्यन ने इंग्लिश में 97 अंक व गौरव वर्मा ने अकाउंटेंसी में 97 अंक प्राप्त करके स्कूल का गौरव बढ़ाया, वही कक्षा 1० में मोहम्मद अब्दुल्ला ने 1०० गणित में, विज्ञान  तथा  कंप्यूटर में अनन्या कौशिक ने 1००, हिंदी में अभिज्ञ लठवाल  ने 99, सोशल साइंस में मोहम्मद अब्दुल्ला ने 98 तथा कनिष्का सिंह और मोहम्मद फैज ने अंग्रेजी में 94 में अंक प्राप्त करके शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कूल और अपने माता-पिता का नाम रोशन किया। शानदार प्रदर्शन करने वाले स्वर्णिम सफलता प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय की प्रधानाचार्या, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अभिभावकों द्वारा दिए गए कुशल मार्गदर्शन को दिया। विद्यालय की प्रधानाचार्या पूनम वर्मा एवं कोऑर्डिनेटर  राजीव कुमार से सभी छात्र-छात्राओं को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन एवं विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं को उनके कुशल निर्देशन के लिए धन्यवाद दिया तथा भविष्य में भी इसी प्रकार सराहनीय एवं शानदार प्रदर्शन को निरंतर जारी रखने का विश्वास व्यक्त किया।
प्रबंध समिति के सदस्य अध्यक्ष  इंद्रसेन बिंदल, उपाध्यक्ष अनमोल ढींगरा, सचिव सुशील कुमार तथा कोषाध्यक्ष आरडी शर्मा ने सभी सफल छात्र-छात्राओं को शानदार सफलता के लिए बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रदान की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय