Saturday, April 20, 2024

केजरीवाल कैबिनेट का विस्तार आज, दिल्ली को मिलेंगे 2 नए मंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी विधायक अतिशी और सौरभ भारद्वाज केजरीवाल कैबिनेट में गुरुवार को मंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को कैबिनेट का विस्तार कर दो नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करेंगे। मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल में हैं और अब उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने भी पूछताछ का सिलसिला शुरू कर दिया है।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा केजरीवाल सरकार में पूर्व डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी के बाद से राजधानी में सियासी उतार-चढ़ाव चल रहा है। सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि आज केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं जिसमें विधायक अतिशी और सौरभ भारद्वाज को शामिल किया जा सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि विधायक अतिशी साल 2020 के विधानसभा चुनाव में कालकाजी विधानसभा से चुनाव जीतकर आम आदमी पार्टी से विधायक हैं। इससे पहले 2019 में आतिशी ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के गौतम गंभीर के खिलाफ लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल पाई थी। केजरीवाल सरकार में आतिशी वेल एजुकेटेड महिला हैं। सरकार की एजुकेशन पॉलिसी तैयार करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।

दूसरी ओर सौरभ भारद्वाज दिल्ली की ग्रेटर कैलाश विधानसभा से विधायक हैं। सौरभ भारद्वाज लगातार तीसरी बार विधायक बने हैं। इससे पहले वो साल 2013 में पहली बार विधायक चुने गए थे। सौरभ भारद्वाज आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं। सरकार और संगठन दोनों में अच्छा अनुभव रखने वाले सौरभ भारद्वाज की ग्रेटर कैलाश विधानसभा में भी अच्छी पकड़ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय