Thursday, May 9, 2024

उपराष्ट्रपति ने आप को दिया झटका, राघव चड्ढा को नेता बनाने का अनुरोध ठुकराया, संजय सिंह ही नेता बने रहेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति ने राघव चड्ढा को राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के अंतरिम नेता के रूप में नियुक्त करने के अरविंद केजरीवाल के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। सभापति द्वारा दिए गए निर्णय के बाद संजय सिंह राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के नेता बने रहेंगे। फिलहाल संजय सिंह जेल में है।

जानकारी के अनुसार, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा राज्यसभा में अंतरिम पार्टी नेता के रूप में राघव चड्ढा की नियुक्ति की मांग करने वाले अनुरोध को आधिकारिक तौर पर अस्वीकार कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्यसभा में पार्टी के अंतरिम नेता के रूप में राघव चड्ढा की नियुक्ति की मांग करने वाले अरविंद केजरीवाल के 14 दिसंबर, 2023 के पत्र के जवाब में, सभापति ने लिखा, “यह पहलू ‘मान्यता प्राप्त दलों और समूहों के नेताओं और मुख्य सचेतकों’ संसद (सुविधाएं) अधिनियम, 1998′ और उसके तहत बनाए गए नियमों के अधीन है। लागू कानूनी व्यवस्था के अनुरूप नहीं होने के कारण अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जा रहा है।”

केजरीवाल ने अपने पिछले संचार में लिखा था, “मैं राज्यसभा में अंतरिम पार्टी नेता के रूप में राघव चड्ढा का नाम प्रस्तावित करना चाहूंगा जब तक कि आगे बदलाव आवश्यक न समझे जाएं। हमारा अनुरोध है कि राज्यसभा के नियमों और प्रक्रियाओं के अनुसार इस बदलाव की अनुमति दी जाए।”

यह वर्तमान के राज्यसभा पार्टी नेता संजय सिंह के न्यायिक हिरासत में होने और परिणामस्वरूप संसद सत्र में भाग लेने में असमर्थ होने की पृष्ठभूमि में था। यानी अब संजय सिंह राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के नेता बने रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय