Saturday, May 11, 2024

खडगे ने जनादेश के लिए तेलंगाना की जनता को धन्यवाद दिया, कहा- एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान के नतीजे निराशाजनक, लेकिन कांग्रेस को पुनर्जीवित करेंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को तेलंगाना में पार्टी को जनादेश देने के लिए लोगों को धन्यवाद दिया और यह भी कहा कि हालांकि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में उसका प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ इन तीन राज्यों में हम खुद को पुनर्जीवित करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अस्थायी असफलताओं से उबरेगी और ‘इंडिया’ गठबंधन की पार्टियों के साथ आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तैयारी करेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “मैं तेलंगाना के लोगों को उनसे मिले जनादेश के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उन सभी को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमें वोट दिया। इन तीन राज्यों में हमारा प्रदर्शन निस्संदेह निराशाजनक रहा है, लेकिन दृढ़ संकल्प के साथ हम इन तीन राज्यों में खुद को पुनर्निर्माण और पुनर्जीवित करने के अपने मजबूत संकल्प की पुष्टि करते हैं।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इन चारों राज्यों में जोरदार चुनाव प्रचार किया।

खड़गे ने कहा, “मैं अपने लाखों कार्यकर्ताओं के प्रयासों को स्वीकार करता हूं और उनकी सराहना करता हूं। हम अस्थायी असफलताओं से उबरेंगे और भारतीय पार्टियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए खुद को पूरी तरह से तैयार करेंगे।”

उनकी यह टिप्पणी तेलंगाना में कांग्रेस को जनादेश मिलने के बाद आई है, जहां पार्टी 40 सीटों पर आगे चल रही है और 23 सीटों पर जीत हासिल कर चुकी है।

वर्ष 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद पहली बार कांग्रेस राज्य में बहुमत की ओर बढ़ रही है।हालांकि, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उसे भाजपा के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी है।

कांग्रेस की नजर राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता बरकरार रखने पर थी, लेकिन वह बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई।

मध्य प्रदेश में, 230 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय