Thursday, May 9, 2024

खड़गे का केंद्र सरकार पर हमला, कहा बीजेपी फैला रही नफरत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को कहा कि पिछले पांच वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां पैदा हुईं और बेरोजगारी, महंगाई और भाजपा द्वारा थोपी गई सुनियोजित नफरत के कारण देश में विनाशकारी स्थिति पैदा हो गई है।

सरकार पर निशाना साधते हुए खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, “मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले 5 वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं। इसका मतलब है कि प्रति वर्ष औसतन सिर्फ 2,44,000 नौकरियां। ये मोदी सरकार के आंकड़े हैं जिसने यह कहा था कि ईपीएफ नियमित योगदानकर्ता का मतलब है औपचारिक नौकरियों का सृजन। ईपीएफ डेटा इसकी पुष्टि करता है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “बीजेपी ने प्रति वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। इसका मतलब है कि 9 वर्षों में 18 करोड़ नौकरियां पैदा की जा सकती थीं। हमारे युवा अंधेरे भविष्य की ओर देख रहे हैं। कोई आश्चर्य नहीं, सड़कों पर गुस्सा और हिंसा है। बीजेपी रोजगार उपलब्ध कराने में बुरी तरह से विफल रही है।”

खड़गे ने कहा, “अकल्पनीय बेरोजगारी, दर्दनाक मूल्य वृद्धि और भाजपा द्वारा थोपी गई सुनियोजित नफरत के कारण यह विनाशकारी स्थिति पैदा हुई है। हमारे गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर करने की जरूरत है। बस अब बहुत हो चुका।”

उन्होंने अपने दावों के समर्थन में एक रिपोर्ट भी संलग्न की।

कांग्रेस बेरोजगारी, महंगाई और कई अन्य मुद्दों पर सरकार की आलोचना करती रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय