Thursday, September 19, 2024

किरेन रिजिजू बोले- हमें अन्ना हजारे जी से हमदर्दी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर ) को दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। इसके बाद राजनीति गरमा गई। सीएम केजरीवाल के इस फैसले पर समाजसेवी अन्ना हजारे ने प्रतिक्रिया दी। अन्ना हजारे की इस प्रतिक्रिया पर केंद्रीय संसदीय कार्य और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने अपनी राय रखी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री ने ट्विटर पर अन्ना हजारे का एक वीडियो पोस्ट किया है। उन्होंने पोस्ट में लिखा है, “हमें अन्ना हजारे जी से हमदर्दी है, लेकिन अन्ना जी से ज़्यादा यह दिल्ली के लोगों और कुछ हद तक पूरे देश के लिए बहुत बड़ा बोझ बन गया है। हमने कभी नहीं सोचा था कि अराजकता और भ्रष्टाचार को एक सद्गुण बना दिया जाएगा।”

 

 

गौरतलब है कि अन्ना हजारे ने सीएम केजरीवाल को लेकर कहा था, “जब सीएम अरविंद केजरीवाल मेरे साथ थे, तब मैं उनसे कई सालों से कह रहा था अपना आचरण सुधारो, अपना व्यवहार और विचार शुद्ध रखो । जीवन में त्याग करो। हमने उनसे इतना कहा है लेकिन पैसा शराब से कमाया जाता है और उन्हें पैसे का नशा हो गया। इसके बाद वो अलग हो गए।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने सीएम अरविंद केजरीवाल से पहले ही कहा था कि राजनीति में मत आइए, बल्कि समाज की सेवा कीजिए। इससे आप बड़े आदमी बनेंगे। हम कई सालों तक साथ रहे, उस समय मैं उनसे बार-बार कह रहा था कि राजनीति में मत आइए। समाज सेवा से जीवन में आनंद आता है। मैं आनंद में डूबा रहने वाला व्यक्ति हूं। अब जो हुआ सो हुआ।

 

 

उनके दिल में क्या है, मैं नहीं जानता।” दरअसल, सीएम केजरीवाल ने रविवार को ऐलान किया था, “आज मैं आपके दरबार में आया हूं, जनता के दरबार में आया हूं। आपसे पूछने आया हूं कि आप केजरीवाल को ईमानदार मानते हैं या दोषी। दो दिन बाद मैं सीएम पद से इस्तीफा देने वाला हूं। जब तक जनता अपना फैसला नहीं दे देती, मैं सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। आप अपना फैसला देंगे, तब मैं उस कुर्सी पर जाकर बैठूंगा। आप सोच रहे होंगे कि मैं ये अभी क्यों कह रहा हूं, उन्होंने मुझ पर आरोप लगाया है कि केजरीवाल चोर है, भ्रष्ट है, मैं इस काम के लिए नहीं आया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय