Sunday, May 12, 2024

KL Rahul की होगी सर्जरी, IPL के साथ-साथ WTC फाइनल से हुए बाहर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर केएल राहुल ने कहा है कि वह जल्द ही अपनी जांघ की सर्जरी कराएंगे जिसके कारण वह आईपीएल 2023 के शेष सत्र और अगले महीने लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं।

1 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ मैच में एक चौका रोकने के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान राहुल चोटिल हो गए थे और उन्हें मैदान से लंगड़ाते हुए निकलते देखा गया। राहुल को यह चोट बेंगलुरु के खिलाफ दूसरे ओवर में फील्डिंग के दौरान लगी थी। इस मैच में राहुल नंबर 11 पर बल्लेबाजी करने आए और रन दौड़ने के लिए संघर्षरत दिखे। लखनऊ को इस मैच में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल ने इंस्टाग्राम पर अपनी पोस्ट में कहा, “मेडिकल टीम से पूरी तरह विचार-विमर्श करने के बाद यह निष्कर्ष निकला कि मुझे जल्द ही जांघ की सर्जरी करानी होगी। आगामी सप्ताहों में मेरा ध्यान रिहैबिलिटेशन और रिकवरी पर रहेगा। यह फैसला मुश्किल था लेकिन मैं जानता हूँ कि पूरी तरह रिकवरी के लिए यह कराना जरूरी है।”

आईपीएल 2023 में राहुल ने 34.25 के औसत से 274 रन बनाये। उन्होंने कहा, “एक टीम कप्तान के रूप में ऐसे महत्वपूर्ण समय में टीम से बाहर होना पीड़ा देता है लेकिन मुझे भरोसा है कि खिलाड़ी इस अवसर को समझेंगे और हनेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। मैं सभी मैच देखते हुए साइडलाइन से आप सभी का उत्साह बढ़ाऊंगा।”

राहुल ने कहा, “मैं अगले महीने ओवल में भारतीय टीम के साथ नहीं रहूंगा। मैं भारतीय टीम में वापसी के लिए पूरी कोशिश करूंगा। यह मेरा फोकस और प्राथमिकता है।”

लखनऊ फ्रैंचाइजी ने एक आधिकारिक बयान में कहा,”और टेस्ट तथा स्कैन से पुष्टि हुई है कि राहुल को दायीं जांघ में गंभीर चोट है। हम इस मुश्किल समय में केएल को पूरा सहयोग देंगे और उनकी वापसी सुनिश्चित करेंगे। हालांकि चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें लम्बे समय तक बाहर रहना पड़ेगा जिसमें आईपीएल का शेष सत्र भी शामिल है।”

फिलहाल लखनऊ की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। आने वाले मैचों में अब क्रुणाल पंड्या टीम की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। क्रुणाल चेन्नई के खिलाफ हुए पिछले मैच में भी लखनऊ के कप्तान थे, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था। राहुल ने पिछले चार आईपीएल सीजन में 500 से अधिक रन बनाए थे और इस साल भी 500 रन बनाकर वह लगातार पांच बार ऐसा करने वाले पहले भारतीय हो सकते थे।

राहुल ने भारत के लिए लगभग एक साल से कोई टी20आई नहीं खेला है, जबकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट के बाद उन्हें टेस्ट मैचों से भी बाहर कर दिया गया था। हालांकि वनडे मैचों में वह विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अब भी नियमित हैं। बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैंक्ट सूची में भी उन्हें ग्रेड ए से ग्रेड बी में डाल दिया था और उनसे टीम की उपकप्तानी भी छीन ली गई थी।

राहुल की चोट का मतलब है कि भारत को डब्लूटीसी फाइनल के लिए उनकी जगह कोई खिलाड़ी चुनना पड़ेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय