Sunday, May 26, 2024

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुम्बई- वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने एक-एक करके अपने छह विकेट 71 के स्कोर तक गवां दिये थे। सबसे पहले दूसरे ओवर में इशान किशन(13) पर उसके बाद नमन धीर (11), रोहित शर्मा (11), तिलक वर्मा (4), नेहाल वढेरा (6) और कप्तान हार्दिक पांड्या (1) रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। सूर्यकुमार और टिम डेविड ने पारी को संभाला और सातवें विकेट लिये 49 रनों की साझेदारी की। सूर्यकुमार यादव ने 35 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाते हुए सर्वाधिक (56) रन बनाये। उन्हें आंद्रे रसल ने सॉल्ट के हाथों कैच आउट कराया। सूर्यकुमार जब तक क्रीज पर थे लग रहा था कि मुम्बई आसानी से मुकाबला जीत लेंगी लेकिन उनके आउट होते के साथ एक-एक करके विकेट गिरने लगे। टिम डेविड 20 गेंदों में 24 रन, गेराल्ड कोएत्जी (8), पीयूष चावला (शून्य) पर आउट हुये। मुम्बई इंडियंस की पूरी टीम 18:5 ओवर में 145 रनों सिमट गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से मिचेल स्टार्क ने चार विकेट लिये। वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसल को दो-दो विकेट मिले।

इससे पहल कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां वानखेड़े स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट (5) का विकेट गवां दिया। उसके बाद तीसरे ओवर में अंगकृष रघुवंशी (13) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। कप्तान श्रेयस अय्यर (6), सुनील नारायण (8) और रिंकू सिंह (9) रन बनाकर बनाकर आउट हुये। एक समय कोलकाता ने 57 रन पर अपने नाम विकेट गवां दिये थे। ऐसे समय में वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे ने पारी को संभाला। दोनों ने छठें विकेट लिये (83) रन जोड़े। मनीष पांडे ने 31 गेंदों में दो चौके और दो छक्के लगाते हुये (42) रन बनाये। आंद्रे रसल (7), रमनदीप सिंह (2), मिचेल स्टार्क (शून्य) पर आउट हुये।

वेंकटेश अय्यर ने शानदार खेल का मुजाहिरा करते हुए 52 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के लगाते हुए (70) रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को 169 रन के सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। बुमराह ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेंकटेश को बोल्ड कर कोलकाता की पारी का अंत किया।

मुम्बई की ओर से नुवान तुषारा और जसप्रीत बुमराह ने तीन- तीन विकेट लिये। हार्दिक पांड्या को दो विकेट मिले। पीयूष चावला ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय