Tuesday, April 16, 2024

फिल्म ‘जेएनयू’ का टीज़र जारी, 5 अप्रैल को होगी रिलीज

मुंबई। इस समय बॉलीवुड में राष्ट्रवादी विचारधारा को लेकर बनने वाली फिल्मों का अच्छा खासा चलन है। विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ के बाद से ऐसे विषयों पर कई फिल्में हमारे सामने आई हैं। ‘द केरला स्टोरी’ से लेकर ‘आर्टिकल 370’ तक कई संवेदनशील विषयों पर फिल्में बनी है और उन्हें दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। अब जल्द ही फिल्म ‘बस्तर : द नक्सल स्टोरी’ के जरिए एक अलग इतिहास लोगों के सामने आएगा। अब एक और फिल्म का ऐलान हो गया है। ‘मकाहल मूवीज’ और ‘जी म्यूजिक’ जल्द ही दर्शकों के लिए फिल्म ‘जेएनयू (जहांगीर नेशनल यूनिवर्सिटी)’ लेकर आ रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का एक पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें भारत का पूरा नक्शा भगवा रंग में दिखाया गया और अब फिल्म का टीजर भी सामने आ गया है। यह एक विवादित फिल्म भी हो सकती है।

फिल्म के टीजर से साफ है कि पिछले कुछ सालों में एक प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति के नाम पर देश को तोड़ने वाले नारे लगे। सरकारी एजेंसियों की कार्यप्रणाली कैसी रही, धर्म और जाति के आधार पर किस तरह निम्न स्तर की राजनीति की गई। टीजर से साफ है कि इस फिल्म ने सब कुछ उजागर कर दिया है। इतना ही नहीं इस फिल्म में साउथ और वाम विचारधारा के बीच संघर्ष भी देखने को मिलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टीजर से साफ है कि फिल्म में सीधे नाम लेकर इस संवेदनशील मुद्दे पर टिप्पणी की गई है। इतना ही नहीं फिल्म के एक सीन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बड़ा होर्डिंग भी नजर आ रहा है। कुल मिलाकर यह फिल्म ‘जेएनयू’ और भारतीय राजनीति में उसके महत्व पर केंद्रित है और कहा जा रहा है कि इसके जरिए नए खुलासे होंगे। इस फिल्म में सिद्धार्थ बोडके, उर्वशी रौतेला, रवि किशन, रश्मि देसाई, विजय राज, सोनाली सहगल जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

कुल मिलाकर टीजर से यह साफ है कि यह फिल्म भारतीय राजनीति के इतिहास के एक विवादित विषय पर सीधे तौर पर टिप्पणी कर सकती है। इस फिल्म का विनय शर्मा ने निर्देशित किया और ‘जी स्टूडियो’ और प्रतिमा दत्त की निर्मित है। यह फिल्म 5 अप्रैल 2024 को रिलीज होगी।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय