Friday, May 17, 2024

विकास के काम में कोई कमी नहीं आने देंगे: कुंवर ब्रजेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। प्रदेश के लोक निर्माण राज्यमंत्री कुंवर ब्रजेश सिंह, महापौर डॉ. अजय कुमार सिंह, विधायक राजीव गुंबर व पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत 15 करोड़ 38 लाख रुपये की नौ परियोजनाओं का शनिवार की शाम सर्किट हाउस में आयोजित एक समारोह में शिलान्यास किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र सिंह व भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का आयोजन परियोजनाओं में सड़क निर्माण की कार्यदायी संस्था पीडब्लूडी द्वारा किया गया था।

शिलान्यास समारोह को सम्बोधित करते हुए कुंवर ब्रजेश सिंह ने कहा कि हम विकास के काम में कोई कमी नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री योगी के दिशा निर्देशन में प्रदेश और देश में विकास की बयार बह रही है। मेरठ-सहारनपुर रेलवे लाइन का दोहरीकरण, दिल्ली-सहारनपुर मार्ग फोर लेन निर्माण, सहारनपुर को वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात और अब दिल्ली से देहरादून तक सहारनपुर होते हुए ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे का निर्माण तथा सहारनपुर व देवबंद रेलवे स्टेशनों का विश्व स्तरीय बनने की शुरुआत आदि अनेक ऐसे उदाहरण है जो मोदी सरकार में ही संभव हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने केवल सौ शहरों को ही स्मार्ट बनाने का काम नहीं किया बल्कि पूरे देश को स्मार्ट बनाने का काम कर रहे हैं। कुंवर ब्रजेश सिंह ने कहा कि केवल नौ सड़के नहीं लगभग 50 करोड़ रुपये की सड़कों का काम जल्दी ही स्मार्ट सिटी के तहत होने जा रहा हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महापौर डॉ. अजय कुमार सिंह ने मोदी और योगी काल को स्वर्णिम काल बताते हुए कहा कि आज विकास की खुशबु हर तरफ फैल रही है। हम अंत्यादय विचारधारा पर चलते हुए विकास कार्याे को इस तरह क्रियान्वित करा रहे हैं कि एक एक पैसा जन जन के काम आये। उन्होंने बताया कि नगर निगम भी स्मार्ट सिटी की आठ सड़के जल्दी ही बनाने जा रहा है।
विधायक राजीव गुंबर ने भी स्मार्ट सिटी के 2014 से आज तक के सफर की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का सही क्रियान्वयन होता है तो शहर की सूरत बदलती है। जब 2014 में स्मार्ट सिटी की शुरुआत हुई थी तो प्रदेश की तत्कालीन सरकार ने इस योजना को महानगर के केवल 19 वार्डाे तक सीमित कर दिया था लेकिन उस समय के सांसद राघव लखनपाल और मेयर संजीव वालिया के अनुरोध पर केंद्र सरकार द्वारा यह प्रतिबंध हटा दिया गया और आज विकास की गति निगम, जनपद और मंडल स्तर पर समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच रही है, वह व्यक्ति चाहे किसी धर्म या जाति का हो। नगर विधायक ने कहा कि योगी सरकार एक संवेदनशील सरकार है, जो गंुडों को नहीं  विकास को बढ़ावा देती है और महिला सम्मान की बात करती है। महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि डबल इंजन की सरकार देश-प्रदेश मंे विकास का रथ लेकर चल रही है। स्मार्टसिटी के तहत नौ परियोजनाओं का शिलान्यास इसका उदाहरण है।

इससे पूर्व जिलाधिकारी डॉ.दिनेश चंद्र सिंह ने मंत्री कुंबर ब्रजेश सिंह का तथा पीडब्लूडी के अधिकारियों द्वारा महपौर, नगर विधायक व भाजपा नेताओं का बुके भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में पूर्व नपा अध्यक्ष हरीश मलिक, भाजपा महानगर महामंत्री शीतल विश्नाई व विपिन, पूर्व अध्यक्ष हेमंत अरोड़ा, वरिष्ठ नेता अभय चौधरी सहित अनेक पार्षद व पूर्व पार्षद मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय