Friday, May 17, 2024

ललन सिंह ने जदयू के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, नीतीश संभालेंगे पार्टी की कमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के वरिष्‍ठ नेता एवं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी का नया अध्‍यक्ष चुना गया है।

जद-यू की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में हुई एक बैठक के दौरान निवर्तमान अध्‍यक्ष राजीव रंजन सिंह ने इस्‍तीफा दे दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी महासचिव के. सी. त्‍यागी ने संवाददाताओं को बताया कि नीतीश कुमार को सर्वसम्‍मति से जद-यू का अध्‍यक्ष चुन लिया गया है। इस बीच नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद स्वीकार कर लिया है।

इससे पहले नीतीश कुमार ने वर्ष 2016 में शरद यादव को हटाकर पार्टी की कमान अपने हाथों में ली थी।

श्री सिंह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की। साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार को पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव भी पेश किया।

कार्यकारिणी ने श्री सिंह के इस्तीफे को स्वीकार करते हुए श्री नीतीश कुमार को पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव का समर्थन किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से ये अटकलें चल रही थी कि श्री सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देंगे और उनकी जगह श्री नीतीश कुमार पार्टी की कमान संभालेंगे।

जद -यू के राज्यसभा में सांसद एवं वरिष्ठ नेता रामनाथ ठाकुर ने कहा कि श्री सिंह ने चुनाव लड़ने के लिए अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय