Saturday, May 18, 2024

नेपाल में भारी बारिश के बीच भूस्खलन, महिला की मौत, एक ही परिवार के सात लापता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

काठमांडू। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण नेपाल में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर भूस्खलन होने की खबरें हैं। भूस्खलन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है, जबकि एक ही परिवार के सात लोग लापता हैं। भारी बारिश के कारण घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य प्रभावित हो रहा है।

मकवानपुर जिले के सिग्रे गांव में भूस्खलन की चपेट में अक्कल बहादुर स्यांग्तान का घर आ गया जिसमें उनका पूरा परिवार लापता हो गया है। मकवानपुर जिले के पुलिस प्रवक्ता डीएसपी टेक बहादुर कार्की ने बताया कि लापता हुए लोगों में से अब तक सिर्फ एक महिला का शव बरामद किया जा सका है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब 04 बजे आए भूस्खलन के समय उस घर में मौजूद 55 वर्षीया शान्तिमाया स्यांगतान का शव चार घंटों की मशक्कत के बाद बरामद हो पाया। वहीं, घर में मौजूद 60 वर्षीय अक्कल बहादुर स्यांग्तान, उनकी बेटी 22 वर्षीया शीला पहरी, उसका पति 25 वर्षीय जीवन पहरी, शीला और जीवन के 4 साल और डेढ साल की दो बेटियां तथा घर में आए मेहमान पासांग घिसिंग अभी भी लापता हैं।

बचाव तथा राहत के लिए मकवानपुर के साथ ही काभ्रे जिले के पुलिस को भी लगाया गया है। तेज बारिश होने और भूस्खलन का खतरा बरकरार रहेने के कारण बचाव तथा राहत का काम बाधित हो रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय