Saturday, May 11, 2024

नोएडा में आईएएस-आईपीएस अफसरों के साथ मिलकर ज़मीन घोटाला करने वाला 25 हजार का इनामिया लेखपाल गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। चिटहैरा भूमि घोटाला कांड में थाना दादरी पुलिस ने आज लेखपाल को गिरफ्तार किया है इस पर 25 हजार का इनाम पुलिस ने रखा था। थाना दादरी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त शीतला प्रसाद पुत्र अलगूराम को उसके मस्कन मोहल्ला कानून गोयान कस्बा व थाना जेवर से गिरफ्तार किया है। अभियुक्त शीतला प्रसाद का एक संगठित गिरोह है, जिसका गैंगलीडर यशपाल तोमर है।

अभियुक्त शीतला प्रसाद (लेखपाल) यशपाल तोमर गैंग का सक्रिय सदस्य है। यह गैंग अनुचित आर्थिक लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से संगठित गिरोह बनाकर ग्राम चिटहैरा के भोले भाले गरीब अनुसूचित जाति के पट्टाधारी लोगो की जमीनो को कम कीमत पर जबरन लेकर आर्थिक लाभ कमाने के उद्देश्य से ऊंचे दामों पर बेचकर अनुचित लाभ अर्जित करते हैं, जिस कारण जनता में इनका भय व आतंक व्याप्त है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए थाना दादरी पर पहले से मुकदम लिखा हुआ है। इसमें अभियुक्त शीतला प्रसाद (लेखपाल) वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा ने 25 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।

दरअसल, चिटहैरा भूमि घोटाला एक बहुत बड़ा भूमि घोटाला है। इसका मास्टरमाइंड यशपाल तोमर है। इस गैंग में कई पूर्व आईएएस और आईपीएस के शामिल होने का दावा किया गया था और साथ ही साथ कई तत्कालीन आईएएस और आईपीएस के भी शामिल होने की बात सामने आई थी।

यशपाल तोमर ने कई आईएएस और आईपीएस के परिवार जनों के नाम पर चिटहेरा में सरकारी जमीन के फर्जी कागजात बना कर उसे खरीदा हुआ दिखाया था और उसे बहुत महंगी दरों पर वापस अथॉरिटी को बेच दिया था। इस केस में उत्तराखंड के आईएएस और आईपीएस से लेकर पटना के आईएएस आईपीएस के परिवारजनों के लोगों का नाम शामिल किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय