Saturday, July 6, 2024

कलेक्टर समेत 7 अफसरों को 4-4 साल की सजा, 27 लाख के रुपये के घोटाले का है आरोप

झाबुआ- मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की एक विशेष अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में एक तत्कालीन कलेक्टर जगदीश शर्मा सहित सात अधिकारियों को चार-चार की सजा सुनायी है।


न्यायालय की मीडिया प्रभारी के अनुसार लोकायुक्‍त पुलिस इन्‍दौर द्वारा 03 दिसंबर 2010 को पद का दुरूपयोग करते हुए बिना टेण्‍डर के शासकीय प्रेस कई गुना महंगे दर से राहुल प्रिंटर्स के मालिक मुकेश शर्मा, भोपाल से छपाई का कार्य करवाया गया था और मुद्रित सामग्री का देयक बिल सीधे पास कराया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

तुलना कर गणना करने पर पाया गया कि लगभग 6 गुना अधिक मंहगे दर पर कार्य करवाते हुये अरोपियों द्वारा राशि 27,70,725/- रूपया का अतिरिक्त अवैद्य भुगतान राहुल प्रिंटर्स के मालिक मुकेश शर्मा को किया गया है जिसमें मुकेश शर्मा को 27,70,725/- रूपया का अवैद्य आर्थिक लाभ हुआ है तथा शासन को इतनी ही राशि की आर्थिक हानि हुई है।


इस मामले में झाबुआ जिले में साल 2010 में पदस्थ रहे कलेक्टर जगदीश शर्मा, जगमोहन धुर्वे, तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत झाबुआ, नाथुसिंह तंवर परियोजना अधिकारी (तकनीकी) राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, जिला पंचायत झाबुआ, अमित दुबे तत्कालीन जिला समन्वयक, तत्कालीन वरिष्ठ लेखाधिकारी जिला पंचायत झाबुआ, आशीष तत्कालीन लेखाधिकारी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, जिला पंचायत झाबुआ को आरोपी बनाया गया था। विशेष न्यायधीश ने इस मामले में यह सजा सुनाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय