Tuesday, September 17, 2024

करोड़ों खर्च के बाद भी मुज़फ्फरनगर में गौवंश की हो रही दुर्दशा, ट्रेन से कटकर 5 गौवंशों की हुई मौत

खतौली। शासन द्वारा करोड़ों रुपए खर्च किए जाने के बावजूद मुज़फ्फरनगर में गोवंश की दुर्दशा कम होने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार शनिवार की दरम्यानी रात को मालगाड़ी से कटकर पांच गोवंश की मौत हो गई। आरोप है कि पूरी रात मृत गोवंश को रेलगाडिय़ां ने रौंदा और दिन निकलते ही कुत्तों और चील कव्वों ने नोचा, लेकिन जीआरपी या किसी प्रशासनिक अधिकारी ने मृत गोवंश की सुध लेने की जहमत नहीं उठाई।

दिन निकलते ही रेलगाड़ी से कटकर पांच गोवंश की मौत होने की खबर सोशल मीडिया में आते ही एसडीएम सुबोध कुमार के निर्देश देने पर नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने गोवंश को रेल लाइन से हटाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आवारा गोवंश के संरक्षण के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कराए जाने के बावजूद

प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता गोवंश पर भारी पड़ रही है। बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सड़क पर गोवंश दिखाई देने पर सख्त कार्यवाही किए जाने का आदेश देने के बावजूद सड़कों पर आवारा गोवंशों की भरमार है।

इसी का परिणाम है कि शुक्रवार की रात पशु चिकित्सालय के समीप मालगाड़ी से कटकर पांच गोवंश की मौत हो गई। रेल विभाग और जीआरपी ने गोवंश को रेलवे ट्रैक से हटवाने का प्रयास नहीं किया। रात भर गोवंश के शव रेलवे ट्रैक पर पड़े रहे। दिन निकलने पर गोवंश के शव को कुत्ते और कौवे नोचते रहे।

भाजपा नेता गोरी शंकर गौरी द्वारा गोवंश की मौत होने की जानकारी देने पर एसडीएम सुबोध कुमार ने नगर पालिका परिषद को गोवंश को उठवाने को कहा। नगर पालिका एसआई नेपाल सिंह व सफाई नायक रवि कुमार ने कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर मृत गोवंश को रेलवे ट्रैक से उठवाकर जमीन में दबवाया। बताया गया घटना में मालगाड़ी के कुछ टूटे उकरण जीआरपी को रेल पटरी पर पड़े मिले है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय