Saturday, May 18, 2024

सुबह और शाम शुरू हुई हल्की ठंड, पारा भी गिरा, प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंचने की संभावना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा में अब सुबह और शाम हल्की ठंड शुरू हो गई है। पारा भी दो डिग्री नीचे गिरा है। सोमवार से तापमान के गिरने की शुरुआत हुई है। दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्रदूषण का स्तर और ज्यादा बढ़ सकता है।

रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। जबकि, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिले में प्राधिकरण और अन्य विभाग की तरफ से प्रदूषण को कम करने के तमाम दावे किए जा रहे हैं। लेकिन, वह नाकाफी दिखाई दे रहे हैं। जगह-जगह उड़ रही धूल और वाहनों के प्रदूषण से वातावरण में एक धुंध की चादर सुबह से शाम तक दिखाई देती है।

जिले की हवा में काफी ज्यादा स्तर तक कार्बन मोनो आक्साइड घुल गई है। इससे लोगों को खांसने के साथ आंखों में जलन का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक सोमवार शाम 5 बजे की अपडेट के मुताबिक नोएडा का एयर क्वालिटी इंडेक्स 335 के साथ खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। वहीं, ग्रेटर नोएडा का एयर क्वालिटी इंडेक्स 322 के साथ खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। सुबह और शाम के समय धुंध रहने के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदूषण कम करने के सभी उपाय अभी तक फेल नजर आ रहे हैं। खराब ट्रैफिक संचालन हो या सड़कों पर वाहनों की बेतहाशा आवाजाही, गाड़ियों के इंजन से होने वाला उत्सर्जन लोगों के फेफड़े पर असर डाल रहा है। पूरे शहर का यही हाल है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय