Sunday, May 19, 2024

अपनी मर्जी से गांव में पहुँच गए बिजली चैकिंग करने,लाइनमैन झुसला,ग्रामीणों ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कैराना। तार जोड़ते समय हाईटेंशन विद्युत लाइन की चपेट में आकर संविदा लाइनमेन बुरी तरह झुलस गया,जिसे पानीपत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद दोषी विद्युत कर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीणों ने  तीतरवाड़ा पुलिस चौकी पर जमकर हंगामा किया।

रविवार की दोपहर आधा दर्जन संविदाकर्मी बिना किसी विद्युत अधिकारी के गांव में चेकिंग करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने 8 हजार रूपए बकाया होने पर हाफिज सालिम पुत्र गरीब शाह का कनेक्शन काट दिया था। जिसके बाद विद्युत उपभोक्ता द्वारा मौके पर ही बकाया जमा कर दिया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जब संविदा लाइनमैन तौसीफ पुत्र इस्लाम शटडाउन लेकर विद्युत कनेक्शन जोडऩे के लिए पोल पर चढ़ा तो एक चर्चित संविदा लाइनमैन ने शटडाउन वापस कर विद्युत लाइन चालू कर दी और विद्युत पोल  पर चढ़ा संविदा लाइनमैन करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गया।

सूचना मिलते ही दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए,जिसके बाद साथी संविदा लाइनमैन मौके से फरार हो गए। ग्रामीण के सहयोग से घायल लाइनमैन को पानीपत के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान हादसे की सूचना मिलते ही भाकियू कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने ग्रामीणों के साथ मिलकर दोषी विद्युतकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इस दौरान राजेश प्रधान, गय्यूर हसन,नवाब अली, पुष्कर सैनी, तालिब चौधरी,मेहरदीन,युवा मंडल महासचिव अमजद हसन,असजद अली सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।

ग्रामीणों ने लगाया अवैध वसूली का आरोप: बिना किसी विद्युत अधिकारी के गांव में विद्युत चेकिंग करने पहुंचे संविदाकर्मियों पर ग्रामीणों ने अवैध वसूली का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि बिना किसी अधिकारी के संविदाकर्मी मकानों में घुसकर कार्रवाई का भय दिखाकर ग्रामीणों से अवैध वसूली करते हैं,जो खुद को अधिकारी से कम नहीं समझते।

हादसे के बाद भी मौके पर नहीं पहुंचे बिजली अधिकारी: करंट की चपेट में आए संविदा लाइनमैन की सूचना पर भी विद्युत उपखंड अधिकारी ओपी बेदी घंटों बीत जाने के बाद भी मौके पर नही पहुंचे, जिसे लेकर ग्रामीणों में रोष फैला हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि हादसे के बाद भी विद्युत विभाग उदासीन बना हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय