Thursday, March 21, 2024

शामली में सुनी जनसमस्याएं, बोले डीएम- रोज दफ्तरों में हल हो समस्या, तहसील दिवस पर बोझ किया जाये कम

शामली- प्रदेश सरकार के महत्त्वपूर्ण कार्यक्रम संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह की अध्यक्षता में तहसील ऊन के सभागार में आयोजित किया गया।आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए उनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि लंबे समय से चल रही शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण हो। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। साथ ही जिलाधिकारी ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि प्रतिदिन जनसुनवाई कर शिकायतों का ज्यादा से ज्यादा निस्तारण किया जाये ताकि तहसील दिवस में प्राप्त होने वाली शिकायतों का बोझ कम हो।
संपूर्ण समाधान दिवस में आज फरियादियों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष अपने 43 शिकायतें पत्र निस्तारण हेतु रखे गए प्राप्त शिकायती पत्रों में से मात्र-04 शिकायतों का निस्तारण मौके पर कर दिया गया और शेष शिकायतों का समय से निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।
संपूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक अभिषेक ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस से संबंधित प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें।आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी ऊन उद्भव त्रिपाठी,सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मोजूद रहें।
संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिषेक द्वारा जनपद में (NFSM) राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन योजना के अंतर्गत प्राप्त 4 kg उर्द मिनीकिट का 05 कृषकों को वितरण किया गया। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत मेरी पॉलिसी मेरे हाथ अभियान के अंतर्गत 02 कृषकों को फसल बीमा पॉलिसी का वितरण किया गया।
इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार यादव द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि जनपद में कुल 900 मिनीकिट प्राप्त हुये है जिनका वितरण सभी बीज गोदाम से कराया जा रहा है। इच्छुक किसान भाई अपने-अपने ब्लॉक से निशुल्क मिनीकिट प्राप्त कर सकते हैं।
इसके अलावा तहसील कैराना में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी  शंभू नाथ तिवारी अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 18 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से मौके पर 01 शिकायत का निस्तारण किया गया। और शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।इस अवसर एसडीएम कैराना शिव प्रकाश यादव सहित समस्त संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।
इसके अलावा तहसील शामली में एडीएम  संतोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर एडीएम के समक्ष 30 शिकायतें आईं। प्राप्त शिकायतों में से 06 का निस्तारण मौके पर किया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम शामली निकिता शर्मा,तहसीलदार शामली प्रशांत अवस्थी सहित अन्य विभागीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय