Friday, May 10, 2024

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। मणिपुर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सदन में आकर वक्तव्य देने की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण बुधवार को लोकसभा में प्रश्न काल और शून्य काल नहीं हो सका और सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाने के बाद सदस्यों को सूचित किया कि कांग्रेस के गौरव गोगोई की ओर से उन्हें मंत्रिपरिषद में अविश्वास का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रस्ताव को अनुमति दी जाती है। वह सदन के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करके इस पर चर्चा के लिए समय आदि निर्धारित करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिरला ने इसके बाद शून्य काल की कार्यवाही शुरू की, तभी विपक्षी सदस्य हाथों में तख्तियां लेकर सदन के बीचोंबीच आ गये और प्रधानमंत्री से सदन में आकर मणिपुर मुद्दे पर वक्तव्य देने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।
लोकसभा अध्यक्ष ने सदस्यों से सदन की गरिमा बनाये रखने और कार्यवाही सुचारु रूप से चलने देने का कई बार आग्रह किया लेकिन विपक्षी सदस्यों पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

हंगामा न थमते देख श्री बिरला ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले भी विपक्ष द्वारा प्रश्नकाल के दौरान सदन की कार्यवाही नहीं चलने देने पर अध्यक्ष ने कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित करने की घोषणा की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय