Wednesday, April 17, 2024

हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। लोकसभा में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने राहुल गांधी की ओर से लंदन में दिए गए बयान को लेकर माफ़ी माँगने तथा कांग्रेस की ओर से विभिन्न मुद्दे पर चर्चा की मांग पर हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन सदन समवेत होते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा के चार पूर्व सदस्यों के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की और सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद सत्तापक्ष की से राहुल गांधी के लंदन में दिये बयान पर माफ़ी माँगने की माँग करने लगे। इस बीच कांग्रेस और द्रमुक के सदस्य सदन की बीचोंबीच आकर नारेबाज़ी करने लगे।।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हंगामे के बीच कहा कि राहुल गांधी जो इसी सदन के सदस्य हैं , उन्होंने लंदन में भारत को बदनाम किया है। यह भारत की गरिमा पर गहरी चोट है। उन्हें सदन में आकर माफ़ी माँगनी चाहिए।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि राहुल गांधी विदेश की धरती पर जाकर अध्यक्ष के ऊपर आरोप लगाते हैं कि उनका सदन में माइक बंद किया गया है। राहुल गांधी की ओर से भारत के आंतरिक मामले में विदेश से हस्तक्षेप की माँग करना निंदनीय है। इस मामले में सदन को निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को सदन से माफ़ी माँगनी चाहिए।

अध्यक्ष ने हंगामे के बीच सदस्यों को अपने अपने स्थान पर जाने के लिए लिए कहा लेकिन हंगामा बढ़ता गया जिसकी वजह से सदन को स्थगित करनी पड़ी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय