Wednesday, April 17, 2024

बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थयात्रा कराने वाला पहला राज्य बना मध्य प्रदेश, आज होगी पहली यात्रा, देखें पूरा शेड्यूल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थयात्रा कराने वाला देश का पहला राज्य बनने जा रहा है। मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में 21 मई रविवार को भोपाल के राजाभोज विमानतल से प्रदेश के 32 बुजुर्ग इंडिगो की फ्लाइट से प्रयागराज की यात्रा के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीर्थयात्रा पर जा रहे 24 पुरुष और 8 महिला यात्रियों का सम्मान करने और उन्हें शुभकामनाएँ देने के लिए विमानतल पर पहुँचेंगे। साथ ही प्रयागराज जाने वाले विमान को हरी झंडी भी दिखाएंगे। यह जानकारी शनिवार को जनसम्पर्क अधिकारी क्रांतिदीप अलूने ने दी।

दरअसल, मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के गरीब बुजुर्गों के लिए वर्ष 2012 में मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना शुरू कर श्रवण कुमार की भूमिका निभाई थी। योजना में अभी तक 782 विशेष ट्रेनों में 7 लाख 82 हजार बुजुर्ग तीर्थयात्रा कर चुके हैं। मुख्यमंत्री चौहान द्वारा बुजुर्गों के हित में हाल ही में लिए गये निर्णय अनुसार मध्य प्रदेश रविवार को देश का ऐसा पहला राज्य बन जाएगा, जो बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थयात्रा करा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वायुयान से मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा का प्रथम चरण
मुख्यमंत्री चौहान ने वायुयान से मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना का लाभ प्रदेश के बुजुर्गों को सहज उपलब्ध कराने के लिए मई से जुलाई माह तक की प्रभावी कार्य-योजना बनाई है, जिसका शुभारंभ 21 मई को भोपाल से प्रयागराज के लिये होगा।

इसी क्रम में 23 मई को आगर-मालवा जिले के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 25 मई को बैतूल जिले के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा-वृंदावन, 26 मई को देवास के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 3 जून को खण्डवा के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 4 जून हरदा के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज, 6 जून को मंदसौर के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 8 जून को नर्मदापुरम के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा-वृंदावन, 9 जून को नीमच के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी की यात्रा करेंगे।

इसके बाद 15 जून को बड़वानी के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 16 जून को इंदौर के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 18 जून दमोह के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज, 19 जून को बुरहानपुर के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 19 जून को रतलाम के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 20 जून को शाजापुर के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 22 जून को सागर के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा-वृंदावन, 23 जून को खरगोन के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से वाया कोलकाता गंगासागर, 23 जून को उज्जैन के तीर्थ-यात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 2 जुलाई को विदिशा के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज, 3 जुलाई को अलीराजपुर के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 4 जुलाई को राजगढ़ के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा-वृंदावन, 6 जुलाई को सीहोर के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से वाया आगरा एयरपोर्ट मथुरा-वृंदावन, 7 जुलाई को धार के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी, 16 जुलाई को रायसेन के तीर्थयात्री भोपाल एयरपोर्ट से प्रयागराज, 19 जुलाई को झाबुआ के तीर्थयात्री इंदौर एयरपोर्ट से शिर्डी की यात्रा विमान से करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय