Tuesday, September 17, 2024

उत्तराखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 39 आईएएस समेत 45 अधिकारियों के तबादले

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव किये। सूत्रों ने बताया कि दो प्रमुख सचिव और आठ अन्य सचिवों के विभागों में फेरबदल किया गया है। कुल 45 अधिकारियों के विभाग बदले गये हैं जिनमें 39 आईएएस अधिकारी शामिल हैं। 1997 बैच के आईएएस अधिकारी रमेश कुमार सुधांशु से राजस्व विभाग से प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी ले ली गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

हालांकि वह मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और वन, पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रमुख सचिव बने रहेंगे। 1997 बैच के ही लालिरन लैना फैनई से प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण और अध्यक्ष अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम की जिम्मेदारी ले ली गई है। उनकी जगह रंजीत कुमार सिन्हा को दोनों जिम्मेदारी दी गई है। फैनई के पास आबकारी विभाग और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के प्रमुख सचिव का पद रहेगा। साथ ही परिवहन विभाग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी होगी। उनके अलावा सचिव स्तर के आठ अन्य अधिकारियों के भी तबादले किये गये हैं।

 

 

इनमें मुख्यमंत्री की सचिव आर. मीनाक्षी की जगह दीपक रावत को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। शैलेश बगौली की जगह रविनाथ रमन को उच्च शिक्षा सचिव बनाया गया है। आर. मीनाक्षी की जगह पंकज कुमार पांडेय नये श्रम सचिव और उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के नये अध्यक्ष होंगे। जिन अधिकारियों के विभाग बदले गये हैं उनमें एक आईएफएस और पांच पीसीएस अधिकारी शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय