Saturday, May 11, 2024

सहारनपुर में पहचान छुपा कर लड़की का यौन शोषण करने के मामले में शख्स गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है। सहारनपुर जिले के देवबंद इलाके में अब्दुल मोहर्रम नाम के एक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक 19 साल की दलित युवती से प्यार का नाटक किया, उसका यौन शोषण किया। जब उसकी पहचान जाहिर हो गई तो उसने लड़की पर धर्म बदलने का दबाव डाला। इस वारदात को लेकर युवती के बयान पर देवबंद थाने में दुष्कर्म और अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

युवती का कहना है कि छह महीने पहले उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति की कॉल आयी। उसने अपना नाम मोनू बताते हुए दोस्ती का हाथ बढ़ाया। फिर बातचीत का सिलसिला बढ़ा तो उसने प्यार का वास्ता देकर शादी करने के लिए दिल्ली बुलाया और उसका यौन शोषण किया। इसी बीच जब उसे युवक के असली नाम और मजहब का पता चला, तो उसने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद अब्दुल मोहर्रम ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी डाला। बाद में वह आरोपी के चुंगल से छुटकर किसी तरह घर पहुंची और परिवार वालों से आप बीती सुनाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहारनपुर के पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने कहा कि, उचित आईपीसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और युवती द्वारा देवबंद पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी ने कहा कि आरोपी की पहचान अब्दुल मोहर्रम के रूप में हुई है, जिसने खुद को हिंदू और युवती को अपना नाम मोनू बताया था। उन्होंने कहा कि, युवती का जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव भी उसने डाला। इस बीच आरोपी ने खुलासा किया कि वह मुजफ्फरनगर जिले के मंसूरपुर इलाके के जदौड़ा गांव का रहने वाला है।

एसएसपी ने कहा, गैरकानूनी धार्मिक रूपांतरण निषेध अधिनियम की धारा 3/5 (1) भी उसके खिलाफ लगाई गई है। उन्होंने कहा कि आरोपी के न्‍यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय