Saturday, May 11, 2024

उत्तराखंड से 8.49 करोड़ की लूट की मास्टरमाइंड मनदीप कौर पति के साथ गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने शनिवार को उत्तराखंड से 8.49 करोड़ रुपये की लूट की मास्टरमाइंड मनदीप कौर उर्फ मोना और उसके पति जसविंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ‘केज द क्वीन बी’ अभियान के तहत इन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह सिद्धू ने दंपति की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। साथ ही पुलिस ने उनके साथी को भी गिरफ्तार किया है। इससे पहले पुलिस को शक था कि मनदीप और उसका पति नेपाल भाग गए हैं।

इससे पहले पुलिस ने छह आरोपियों मनजिंदर सिंह मणि, मनदीप सिंह, हरविंदर सिंह, परमजीत सिंह, हरप्रीत सिंह और नरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 करोड़ रुपये बरामद किए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, पिछले हफ्ते लुधियाना शहर में स्थित कैश मैनेजमेंट फर्म सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड के कार्यालय में 8.49 करोड़ रुपये की पंजाब की सबसे बड़ी लूट के पीछे मास्टरमाइंड और एक महिला नेतृत्व वाले गिरोह के बीच ‘लव एंगल’ की बात सामने आई है। जिसमें महिला का सपना रातों रात अमीर बनने का था।

सभी 10 आरोपी का आपसी रिश्ता काफी करीब का है। कथित लुटेरों के गिरोह का नेतृत्व मनदीप कौर कर रही थी, जिसके पति और चचेरे भाई को भी लूट के लिए दोषी ठहराया गया था।

एक अन्य मास्टरमाइंड मनजिंदर सिंह मणि, जो सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड में चार साल से कार्यरत है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस कमिश्नर सिद्धू ने कहा कि प्रथम ²ष्टया ऐसा लगता है कि अपराध करने का मकसद रातों-रात अमीर बनना था। सिद्धू ने पत्रकारों को जब्त नोटों के बंडल दिखाते हुए कहा कि मनदीप कौर और मनजिंदर मणि के बीच काफी नजदीकियां नजर आती हैं। कौर को विदेश जाने के लिए पैसों की जरूरत थी।

पुलिस ने पंजाब से ताल्लुक रखने वाले संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जीपीएस (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम) प्रणाली का इस्तेमाल किया। सिद्धू ने कंपनी पर नकदी की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय