Friday, June 14, 2024

मुजफ्फरनगर की मनी त्यागी का यूपीपीसीएस में डिप्टी एसपी पद पर चयन, 39वीं रैंक हासिल कर जनपद का नाम किया रोशन

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस)-2022 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है, जिसमें शहर की मनी त्यागी ने डिप्टी एसपी वर्ग में 39 वी रैंक हासिल कर जनपद व अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने (पीसीएस)-2022 का अंतिम परीक्षा परिणाम शुक्रवार की देर शाम घोषित किया, जिसमें जनपद के मौहल्ला ब्रह्मपुरी निवासी मनी त्यागी का डिप्टी एसपी पद पर चयन हो गया है। इससे पूर्व मनी त्यागी का लोक सेवा आयोग हरियाणा (एचपीएससी) परीक्षा-2021 में डिप्टी कलेक्टर पद पर चयन हो चुका है, जिसकी वर्तमान में  ट्रेनिंग चल रही है। मनी त्यागी आईएएस परीक्षा-2021 की मुख्य परीक्षा में भी सम्मिलित हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मनी के पिता मुकुल प्रकाश त्यागी ने बताया कि मनी का मानना है कि कुछ लोग ये सोचते हैं कि सिविल सर्विस पाना बेहद कठिन है और वे निराश हो जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है मेहनत और लग्न से किया गया कार्य किसी भी लक्ष्य को भेद सकता है। मेहनत व ईमानदारी से डेढ वर्ष के कठिन परिश्रम से यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। मनी का कहना है कि ज्यादा सामग्री एकत्र करने अथवा पढऩे के बजाय सलेक्टड पढ़े और बार-बार पढ़ें। स्वयं के द्वारा बनाये गये नोट्स महत्वपूर्ण होते हैं, जो लक्ष्य प्राप्त करने में मददगार साबित होते हैं। सिविल सर्विस की तैयारी एक जूनून है, जिसे हासिल करने के लिये बहुत कुछ त्यागना पड़ता है।

मनी ने गुरू कमल त्यागी के संरक्षण में कमल क्लासेज से ही सिविल सर्विस की तैयारी की है। मनी के पिताजी मुकुल प्रकाश त्यागी मुजफ्फरनगर कचहरी में एडवोकेट हैं तथा मनी के दादा स्व. आनंद प्रकाश त्यागी डीएवी डिग्री कालेज मुजफ्फरनगर के प्राचार्य रह चुके हैं। मनी ने भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज नईमंडी से इंटर की परीक्षा तथा डीएवी डिग्री कालेज मुजफ्फरनगर से बीएससी व एमएससी की परीक्षा पास की है। मनी हाईस्कूल बोर्ड में छात्राओं में टॉपर रही थी, जबकि एमएससी में गोल्ड मेडलिस्ट का खिताब हासिल किया है। मनी त्यागी ने अपनी सफलता का श्रेय गुरू कमल त्यागी, माता पिता व दोस्तों को दिया है।

कुंवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म हाईस्कूल के प्रबंधक दीपक मित्तल ने बताया कि मनी त्यागी ने हाईस्कूल तक की पढाई कुंवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म हाईस्कूल व जूनियर हाईस्कूल से की। तत्पश्चात भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर से इंटरमीडिएट किया। मनी त्यागी की सफलता पर विद्यालय परिवार ने भी बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय