Thursday, December 7, 2023

महाराष्ट्र फार्मा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद लगी भीषण आग,छह लोगों की मौत, पांच लापता

रायगढ़ (महाराष्ट्र)। महाड एमआईडीसी में 3 नवंबर को एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में विस्फोटों के बाद भीषण आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य अभी भी लापता हैं, इसके अलावा सात लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

महाड एमआईडीसी परिसर में आठ एकड़ से अधिक भूमि पर फैली ब्लू जेट हेल्थकेयर लिमिटेड के कारखाने के परिसर में कई विस्फोट हुए। फार्मास्युटिकल फैक्ट्री का एक हिस्सा, जहां लगभग 20 कर्मचारी ड्यूटी पर थे, वहां से निकलने वाले गहरे काले धुएं के साथ आग की चपेट में आ गया। सुबह करीब 11 बजे आग लगने के तुरंत बाद, आसपास के क्षेत्र में तेज धमाके सुने गए और रायगढ़ पुलिस और स्थानीय अग्निशमन दल और बाद एनडीआरएफ की टीमें राहत और बचाव के लिए पहुंचीं। रायगढ़ (महाड) के एसडीपीओ शंकर ने आपदा स्थल से बताया,” हमने अब तक चार शव बरामद किए हैं व अन्य की तलाश जारी है।”

- Advertisement -

अधिकारियों ने कहा कि आग लगने से फैक्ट्री की संरचना काफी कमजोर हो गई है, इससे एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और अन्य टीमों के लिए बचाव अभियान चलाना बहुत जोखिम भरा हो गया है। रायगढ़ के संरक्षक मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार-शनिवार आधी रात के आसपास घटनास्थल का दौरा किया और अधिकारियों को शेष पीड़ितों का पता लगाने और घायलों के लिए उचित चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है किगैस रिसाव के कारण आग लग सकती है और विस्फोटों के कारण अफरा-तफरी मच गई, क्योंकि आग की लपटें फैक्ट्री परिसर के भीतर अन्य इकाइयों में फैलने लगीं। सात घायलों में से दो की हालत स्थिर है और तीन अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है, महाड ग्रामीण अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है।

- Advertisement -

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,280FollowersFollow
40,644SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय