Monday, February 26, 2024

मथुरा: यार्ड री-मॉडलिंग 327 करोड़ में हुआ सम्पन्न, मंगलवार से ट्रेन संचालन शुरू

मथुरा। मथुरा जंक्शन स्थित वीआईपी लॉज में सोमवार आगरा मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि 45 दिन से चल रहा यार्ड री-मॉडलिंग का कार्य सोमवार को समाप्त हो गया, मंगलवार से ट्रेन संचालन आपको पटरी पर नजर आयेगा। इस कार्य में करीब 327 करोड़ का खर्च आया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि प्रथम चरण में 50 करोड़ का कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि यात्री ट्रेन को छह और सात अतिरिक्त प्लेटफार्म उपलब्ध हुए हैं। दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों को अब प्लेटफार्म सात, आठ पर लेकर उनका संचालन किया जा सकता है।

 

प्लेटफार्म संख्या आठ और नौ का 400 मीटर से 610 मीटर तक विस्तार किया गया है। भूतेश्वर रेलवे स्टेशन पर भी दो प्लेटफार्मों का विस्तार किया गया है। यात्री ट्रेनें और मालगाड़ियां एक कंट्रोल रूम से संचालित होंगी। प्लेटफार्म संख्या 1 व प्लेटफार्म संख्या 1 ए को विस्तार दिया गया है। अप लाइन के ट्रेनों को प्राथमिकता देने के लिए प्लेटफार्म संख्या 7 व 8 को अप लूप लाइनों के रूप में परिवर्तित किया गया है।

 

 

प्लेटफार्म संख्या 2, 3, 4, 5, 6 व 7 से तीसरी लाइन तक सीधी कनेक्टिविटी दी गई है। यात्री ट्रेनों के लिए दो अतिरिक्त प्लेटफार्म 6 और 7 उपलब्ध है। यार्ड री-मॉडलिंग के बाद ट्रेनों की स्पीड बढ़ सकेगी। तेज गति से प्लेटफार्म से ट्रेन निकल सकेंगी। इस दौरान स्टेशन निदेशक एसके श्रीवास्तव के अलावा आगरा डिविजन के सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय