Friday, September 20, 2024

हिंदुत्ववादी बताने के लिए भाजपा और कांग्रेस में लगी होड़: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायवाती ने कहा कि आजकल कांग्रेस और भाजपा में यह होड़ लगी हुई है कि कौन बड़ा हिंदुत्ववादी है। कौन बड़ा हिंदू भक्त है।

मायावती ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा कि कुछ समय से भाजपा और कांग्रेस में हिंदुत्ववादी व हिंदू भक्त को लेकर लड़ाई चल रही है। इसी के चक्कर में पूजा पाठ में दोनों अपने आपको माहिर दिखा रहे हैं। इसका साफ मतलब यह है कि इससे बाकी अन्य धर्म की उपेक्षा की जा रही है। यह संविधान की मंशा के विरुद्ध है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उत्तराखंड में धार्मिक स्थलों को तोड़ने पर मायावती ने कहा कि कांग्रेस में सॉफ्ट हिंदुत्व की होड़ मची है। मजारों को तोड़ना सही नहीं है। धार्मिक स्थलों को सही स्थान मिलना चाहिए। बसपा हर धर्म का सम्मान करती है। सरकार को ध्यान देने की जरूरत है।

मायावती ने कहा कि देश में अकेले हिंदू धर्म को मानने वाले लोग ही नहीं रहते हैं, बल्कि मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग भी रहते हैं। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इन दोनों पार्टियों को हिंदुओं की तरह ही अन्य सभी धर्मों का उचित ध्यान रखना चाहिए।

मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, अन्य राज्यों में दलितों की बात करने वाली अपने शासन वाले प्रदेशों में दलित अत्याचार के मामलों को रोकने में विफल क्यों हो रही है। इन राज्यों में दलितों की स्थिति खराब है। दलितों का शोषण हो रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय