Saturday, April 27, 2024

ग्रेनो में नाइजीरियाई नागरिकों की एमडीएमए बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नाइजीरिया से आकर ग्रेटर नोएडा में शिक्षा की आड़ में अवैध रूप से रह रहे 4 नाइजीरियाई नागरिकों को थाना ईकोटेक-प्रथम पुलिस, स्वाट टीम तथा थाना दादरी पुलिस ने एक संयुक्त कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया है। बंदी बनाए गए अभियुक्त यहां पर अवैध रूप से मिथाइल एनीडियोक्सी मेथामफेटामाइन (एमडीएमए) बनाने की फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे। इनके पास से पुलिस ने 26 किलो 670 ग्राम क्रिस्टल व एमडीएमए पाउडर के साथ ही भारी मात्रा में कच्चा माल वह एमडीएमए मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल उपकरण, रसायन पुलिस ने बरामद किया है। बरामद माल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार मे करीब 150 करोड रुपए है। गिरफ्तार आरोपियों से खुफिया एजेंसी और अन्य एजेंसियों के अधिकारी भी पूछताछ करने नोएडा पहुंच रहे हैं।
 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार एक सूचना के आधार पर थाना ईकोटेक-प्रथम के प्रभारी अनुज कुमार, थाना दादरी के प्रभारी सुजीत उपाध्याय तथा स्वाट टीम के प्रभारी यतेंद्र सिंह ने गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी के पास से ओनय्कची फ्रैंक निवासी नाइजीरिया राष्ट्र, तथा इमैनुवल निवासी नाइजीरिया को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस ने एक कार में रखी हुई एमडीएमए मादक पदार्थ बरामद किया। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि ओमिक्रान-प्रथम में स्थित एक मकान में वे लोग रहते हैं, तथा वहां पर एमडीएमए और अन्य मादक पदार्थ बनाने की वे लोग फैक्ट्री चलाते हैं।
 

 

उन्होंने बताया कि उनकी सूचना के आधार पर पुलिस ने उक्त मकान में छापा मार कर वहां मौजूद इफेनयी जॅनबॉस्को तथा चिडी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से बनी हुई कुल 25 किलो ग्राम क्रिस्टल/एमडीएमए पाउडर, अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाने में प्रयोग होने वाले कच्चा माल, उपकरण, रासायनिक माल व रसायन तथा दो कार बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी नाइजीरिया से आकर भारत में अवैध रूप से रह रहे थे, तथा ये लोग मादक पदार्थ बनाकर देश के विभिन्न भागों में और यहां के विभिन्न विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को बेचते थे। उन्होंने बताया कि बरामद मादक पदार्थ की कीमत करोड़ों रुपए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय