Friday, September 20, 2024

मीट व्यापारी हाजी ज़हीर के यहां रेड हुई पूरी, हाजी और उनके बेटों को साथ ले गई इन्कमटैक्स की टीम !

अलीगढ़-नगर के प्रमुख मीट व्यापारी हाजी जहीर के यहां पिछले 4 दिन से चल रही इनकम टैक्स की रेड शुक्रवार को समाप्त हो गई। इनकम टैक्स की रेड में क्या-क्या मिला ,अभी आयकर विभाग ने स्पष्ट नहीं किया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारी संपत्ति मिली है, बताया जाता है कि इनकम टैक्स की टीम हाजी जहीर समेत उनके दो बेटों आदिल और तौकीर को भी अपने साथ आगे की पूछताछ के लिए ले गई है।

आपको बता दें कि गुरुग्राम से आयकर विभाग की एक टीम उत्तर पश्चिम रीजन के एडिशनल डायरेक्टर अमनप्रीत सिंह व डिप्टी डायरेक्टर हरकेश सिंह के नेतृत्व में अलीगढ़ के प्रमुख व्यापारी हाजी जहीर के ठिकानों पर पहुंची थी।  डेढ़ सौ से अधिक आयकर अधिकारियों की टीम ने केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ हाजी जहीर के सभी ठिकानों पर एक साथ छानबीन की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयकर की टीम ने हाजी जहीर और उनके परिजनों, फैक्ट्री के मैनेजरो  समेत अन्य लोगों से भी 4 दिन तक गहन पूछताछ की। बताया जाता है कि इस दौरान दुबई में संपत्तियों में किए गए निवेश समेत सोने की ज्वेलरी, बेनामी संपत्ति समेत भारी मात्रा में नकदी भी बरामद हुई है, बताया जाता है कि नगदी इतनी ज्यादा थी कि उसको गिनने के लिए 10 से ज्यादा नोट गिनने की मशीन मंगाई गई।

बताया जाता है कि हाजी जहीर के 50 से ज्यादा बैंक खातों की जांच की गई और उनके नए ठिकानों के बारे में भी पूछताछ की गई। हाजी जहीर के कई रिश्तेदारों के नाम से बैंक खाते मिले हैं, जिनमें करोड़ों रुपए का लेनदेन हुआ है।  अलीगढ़ में दिल्ली गेट सराय में स्थित उनके दोनों आवासों, मथुरा रोड और स्लॉटर हाउस, जीटी रोड पर स्थित कारपोरेट ऑफिस पर टीम ने इन 4 दिनों तक गहन छानबीन की है। हाजी जहीर  पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मीट कारोबार के बहुत बड़े व्यापारी हैं और अलीगढ़ के सबसे बड़े आयकर दाताओं में भी शामिल हैं, वे कई खाड़ी देशों में मीट का निर्यात करते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय