Tuesday, May 7, 2024

माइक्रोसॉफ्ट ने 21.9 बिलियन की शुद्ध आय की दर्ज, एआई पर लगाया बड़ा दांव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी तीसरी तिमाही में 61.9 अरब डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो 17 प्रतिशत अधिक है, जबकि शुद्ध आय 20 प्रतिशत बढ़ कर 21.9 अरब डॉलर हो गई है।

माइक्रोसॉफ्ट के अध्यक्ष और सीईओ सत्या नडेला के अनुसार, को-पायलट और को-पायलट स्टैक एआई ट्रांसफॉर्मेशन के एक नए युग की शुरुआत कर रहे हैं, जिससे हर रोल और इंडस्ट्री में बेहतर बिजनेस के परिणाम सामने आ रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अर्निंग कॉल के दौरान उन्होंने एनालिस्ट से कहा, “हमारा एआई इनोवेशन ओपनएआई के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ा रहा है। फॉर्च्यून 500 के 65 प्रतिशत से ज्यादा लोग अब एज़्योर ओपनएआई सर्विस का उपयोग करते हैं।”

31 मार्च को समाप्त तिमाही में माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड का राजस्व 35.1 बिलियन डॉलर था, जो साल-दर-साल 23 प्रतिशत अधिक था।

नडेला ने कहा, “कुल मिलाकर, हम सभी इंडस्ट्री के लीडर्स से बड़े एज्योर डील्स में बढ़ोतरी देख रहे हैं, जिसमें क्लाउड सॉफ्टवेयर ग्रुप और कोका-कोला कंपनी द्वारा इस महीने घोषित अरबों डॉलर से ज्यादा, बहुवर्षीय प्रतिबद्धताएं भी शामिल हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट के पास अब 350,000 से ज्यादा पेड कस्टमर हैं। गिटहब को-पायलट पर, 1.8 मिलियन पेड सब्सक्राइबर हैं और तिमाही दर तिमाही 35 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि हो रही है।

नडेला ने कहा, “हम शुरुआत में उपयोग की तीव्रता में वृद्धि देख रहे हैं, जिसमें टीमों में प्रति यूजर को पायलट-असिस्ट वाले इंटरैक्शन की संख्या में लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि, बिजनेस प्रोसेस वर्कफ्लो और एंटरप्राइज नॉलेज के साथ ग्रुप एक्टिविटी को जोड़ना शामिल है।”

जब डिवाइस की बात आती है, तो विंडोज में को-पायलट अब लगभग 225 मिलियन विंडोज 10 और विंडोज 11 पीसी पर उपलब्ध है, जो तिमाही दर तिमाही में दो गुना ज्यादा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय