Friday, May 10, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा में मंत्री कपिलदेव ने लाभार्थियों को सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फरनगर। बुढ़ाना विधानसभा के ग्राम मंडावली बांगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन, मंत्री कपिल देव ने लाभार्थियों को सरकार की उपलब्धियों के बारे मे बताया। विकसित भारत, संकल्प यात्रा अभियान के दृष्टिगत सरकार की लोकप्रिय योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं उनका लाभ ग्रामीणों को उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संकल्प यात्रा आज बुढ़ाना के ग्राम मंडावली बांगर में पहुंची, जहां ग्रामवासियों एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव की उपस्थिति में विकसित भारत संकल्प यात्रा के समारोह का आयोजन किया गया।

सदर विधायक एवं मंत्री कपिल देव ने लाभार्थियों को केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी एवं योजनाओं का लाभ लेने के संबंध में समस्त जानकारी ग्रामीणों को उपलब्ध कराई। मंत्री कपिल देव ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य भारत को विकसित भारत बनाने का लक्ष्य देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिया गया और उसी दिशा में देश आगे बढ़ रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के विगत साढ़े नौ वर्ष गरीब कल्याण के वर्ष रहे। विकसित भारत संकल्प यात्रा एक सौ तीस करोड़ देशवासियों को विकसित करने की यात्रा है। उन्होंने कहा भारत की आत्मा गांव में बसती है, भारत गांव का देश है। हमारी परम्परा में दो महत्वपूर्ण विधाएं है ऋषि और कृषि। ऋषि हमारे जीवन जीने की दिशा तय करते है। कोई भूखे पेट न सोये, कोई खुले आसमान के नीचे न सोये, सभी को रहने के लिए आवास मिले, रोटी-कपडा-मकान का प्रबंध हो इसके लिए अन्न पैदा करने का काम किसान करता है। पं दीन दयाल के सपने थे गांव, शहर, मौहल्ले के अंतिम छोर पर खडा व्यक्ति जिसको घर बैठे न्याय नहीं मिलता है, जिसकी बात नहीं सुनी जाती है जो शोषित, पीडित तथा उपेक्षित है तथा अपने अधिकारों का प्रयोग नहीं कर पा रहा है उसी के लिए आज यहां विकसित भारत संकल्प यात्रा आई है।

उन्होंने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य की गारंटी प्रधानमंत्री ने दी है। उप्र में अपराधी अपराध करना भूल गया है। इस अवसर पर अध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला पंचायत सदस्य पुष्पेंद्र शर्मा, महामंत्री धीरज ठाकुर, डॉ राधेश्याम, बिट्टू उर्फ योगेश, शेखर बाल्मीकि, सुधीर सैन, पवन वर्मा, शमशाद सूबेदार, आरिफ राणा, आमिर राणा, खालिद राणा, मनोज प्रधान, रविंद्र प्रधान मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय