Monday, May 6, 2024

अलमासपुर चौक का नाम अंबेडकर चौक करने को लेकर मंत्री कपिल देव ने लिखा चेयरमैन को पत्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अलमासपुर चौराहे का नाम डॉ. भीमराव अम्बेडकर चौक किये जाने को लेकर मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने चेयरपर्सन को पत्र लिखा और कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों में बाबा साहेब की शिक्षाएं, उच्च आदर्श और जन-कल्याण व जन-सहयोग की भावना संरक्षित रहेगी।

हाल ही में शहर में सम्मिलित हुए अलमासपुर वार्ड नंबर-1 के सभासद पति ललित कुमार सहित क्षेत्र के सैकडों लोगों ने नगर विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल से गांधीनगर स्थित उनके आवास पर पहुंचकर  अलमासपुर  चौराहे का नाम बदलकर डॉ. भीमराव अम्बेडकर चौक कराये जाने की मांग की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहाँ के निवासियों का कहना है कि अलमासपुर में बाबा साहेब के अनुयायी अत्यधिक संख्या में रहते हैं, इसलिए इस चौक का नाम बाबा साहेब के नाम पर ही होना चाहिए।  क्षेत्रीय जनता की मांग पर मंत्री कपिल देव ने अध्यक्ष नगर पालिका को पत्र लिखा और कहा कि शहर में कोई भी चौराहा या मार्ग संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर नहीं है। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब को श्रद्धांजलि के रूप में इस चौक का नामकरण डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर किया जाना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र के लोगों में बाबा साहेब की शिक्षाएं, उच्च आदर्श और जन-कल्याण व जन-सहयोग की भावना संरक्षित रहेगी। साथ ही, समाज में व्याप्त छूआछूत, दलितों, महिलाओं और मजदूरों से भेदभाव जैसी कुरीति के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले बाबा साहेब के प्रेरणादायी विचार सदैव युवाओं में नई ऊर्जा भरने का काम करते रहेंगे।

इस अवसर पर ललित कुमार सभासद पति, तरुण सौदे, देवेंद्र कुमार, ऋषिपाल, सोहनवीर, प्रमोद, धर्मसिंह, एडवोकेट अमन कुमार, बाबू  सिंह, लखन सिंह, विक्रांत, गौरव कुमार, सौरभ, पंकज कुमार, राहुल, जगदीश, सतेंद्र कुमार, राज कुमार, ओम सिंह, प्रताप  सिंह, डॉ. सुनील कुमार, सोहनलाल, राहुल नागोरिया, जुगन कुमार, सावन कुमार, सोमपाल आदि सैकड़ों क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय