Saturday, October 19, 2024

नोएडा में बदमाशों ने पुलिस पर दिन-दहाड़े चलाई गोली, दो घायल

नोएडा। चेकिंग के दौरान दिन-दहाड़े थाना सूरजपुर पुलिस पर गोली चलाकर भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बदमाशों के पैर में लगी है। बदमाशों की पहचान दिल्ली एनसीआर के शातिर चोर व लुटेरों के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से चोरी व लूट के 31 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, तीन सैट ईयरबर्ड व मोटरसाइकिल बरामद की है।
डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि शनिवार की दोपहर को थाना सूरजपुर पुलिस द्वारा मोजर बेयर गोलचक्कर के पास चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान पुलिस टीम ने तेज गति से आती एक मोटरसाइकिल स्पलेंडर पर सवार दो लोगों को रूकने का इशारा किया गया। जिस पर मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों द्वारा फायरिंग करते हुए मोटरसाइकिल को तेजी से चलाते हुए भागने का प्रयास किया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा पीछा करते हुए की गयी जवाबी कार्रवाई में दोनों अभियुक्त पैर में गोली लगने से घायल हो गये।
डीसीपी ने बताया कि घायल बदमाशों की पहचान तपन मांझी पुत्र झारेश्वर मांझी, सपन मांझी पुत्र हरी पोदो मांझी के रूप में हुई है। अभियुक्तों के कब्जे से दो अवैध तमंचा 315 बोर मय दो जिंदा कारतूस एवं 2 खोखा कारतूस, चोरी व लूटे गये 31 मोबाइल फोन, तीन लैपटॉप, तीन सैट ईयरबर्ड व संदिग्ध मोटरसाइकिल स्पलेंडर बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान बदमाशों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा थाना सूरजपुर क्षेत्र में मोबाइल लूट व चोरी की 4 घटनाएं की गयी है। अभियुक्तों से बरामद मोटरसाइकिल की जांच की जा रही है।
घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है जो चोरी एवं लूट के मोबाइल फोन में ओटीपी जनरेट कर पीड़ित का पैसा भी ट्रांसफर कर लेते है। बदमाशों ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में कई घटनाओं को अंजाम देने की जानकारी दी है। इनके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय