Saturday, July 6, 2024

मोदी ने जीई, माइक्रोन, एप्लाइड मैटेरियल्स के सीईओ से की बातचीत

नयी दिल्ली/वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की अपनी आधिकारिक यात्रा के विभिन्न उद्योगपतियों और कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) से मिल रहे हैं।

मोदी टेस्ला और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क समेत कई दूसरी कंपनी की सीईओ से भी मुलाकात की। उन्होंने बुधवार शाम को अमेरिका की बड़ी चिप बनाने वाली कंपनी एप्लाइड मटेरियल्स के अध्यक्ष और सीईओ गैरी डिकर्सन ,जनरल इलेक्ट्रिक के लॉरेंस कल्प और माइक्रोन टेक के संजय मेहरोत्रा से बातचीत की और भारत के साथ सहयोग पर चर्चा की।
एप्लाइड मटेरियल्स के अध्यक्ष और सीईओ डिकर्सन के साथ अपनी बातचीत के दौरान मोदी ने एप्लाइड मटेरियल्स को ‘भारत में सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने में योगदान देने’ के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने भारत में प्रौद्योगिकी प्रक्रिया और उन्नत पैकेजिंग क्षमताओं के विकास के लिए एप्लाइड मैटेरियल्स को भी आमंत्रित किया। उन्होंने कुशल कार्यबल बनाने के लिए भारत में शैक्षणिक संस्थानों के साथ एप्लाइड मैटेरियल्स के सहयोग की क्षमता पर भी चर्चा की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जनरल इलेक्ट्रिक के सीईओ कल्प के साथ अपनी बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत में विनिर्माण की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के लिए जीई की सराहना की। मोदी और कल्प जूनियर ने भारत में विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए जीई के व्यापक प्रौद्योगिकी सहयोग पर चर्चा की। उन्होंने जीई को भारत में विमानन और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में बड़ी भूमिका निभाने के लिए आमंत्रित किया। इसके अलावा माइक्रोन के सीईओ महरोत्रा के साथ अपनी बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत में सेमीकंडक्टर विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोन टेक्नोलॉजी को आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि भारत सेमीकंडक्टर आपूर्ति की श्रृंखला विभिन्न हिस्सों में प्रतिस्पर्धी लाभ प्रदान कर सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय