Wednesday, May 8, 2024

कांग्रेस कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रही है : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नंजनगुड, – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और उसकी तुलना टुकड़े-टुकड़े गिरोह से करते हुए आरोप लगाया कि वह कर्नाटक को भारत से अलग करने की खुलकर वकालत कर रही है।

कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी आखिरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा, “कल इस चुनाव में एक अभियान के दौरान कांग्रेस के शाही परिवार ने कहा कि वे कर्नाटक की संप्रभुता की रक्षा करना चाहते हैं। इसका मतलब है कि वे खुले तौर पर कर्नाटक को भारत से अलग करने की वकालत कर रहे हैं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि टुकड़े-टुकड़े गिरोह की बीमारी कांग्रेस में इतनी ऊंचाई तक पहुंच जाएगी।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान देने वाले लाखों कन्नड़ स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रही है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने भाइयों को बांट दिया। कांग्रेस ने राज्यों को आपस में लड़ा दिया। कांग्रेस ने देश में जाति और सांप्रदायिक आग भड़काने में कोई कसर नहीं छोड़ी।”

श्री राहुल गांधी के लंदन वाले बयान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जब भारत के हितों के खिलाफ काम करने की बात आती है तो कांग्रेस का शाही परिवार सबसे आगे होता है क्योंकि वे राजनीति को प्रभावित करने के लिए और भारत में हस्तक्षेप करने के लिए विदेशी शक्तियों को खुले तौर पर उकसाते हैं।

श्री मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आती है तो आतंकवादियों और अपराधियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के शासन में आतंकवादियों और अपराधियों को यकीन हो जाता है कि कांग्रेस का उन पर हाथ है। हमने बार-बार देखा है कि तुष्टीकरण के लिए कांग्रेस खुलेआम आतंकवादियों के समर्थन में आ जाती है।”

उन्होंने कहा कि बजरंग बली का अपमान करने के पीछे तुष्टिकरण की राजनीति है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के लोग पूरे लिंगायत समुदाय को गाली देते हैं और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय को गाली देते हैं। वे हर चीज में केवल वोट बैंक की राजनीति देखते हैं। बजरंगबली के संबंध में कांग्रेस ने जो किया उसके पीछे तुष्टीकरण की राजनीति है।”

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जद-एस) सरकारों ने कदम-कदम पर कर्नाटक की समृद्ध विरासत का अपमान किया और हिंदू आस्था को भी तुष्टिकरण की राजनीति के चश्मे से देखा। उन्होंने कहा, ”कर्नाटक का ऐसा कोई कोना नहीं है, जहां हमारी समृद्ध विरासत नजर नहीं आती हो, लेकिन कांग्रेस और उसकी सहयोगी जेडीएस की सरकारों ने कदम-कदम पर इस विरासत का अपमान किया। वोट बैंक तुष्टिकरण की राजनीति में हमारी आस्था, हमारी विरासत भी नजर आई।” उन्होंने कहा, “अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के साथ उन्होंने क्या नहीं किया? काशी विश्वनाथ हो, केदारनाथ हो, उज्जैन महाकाल महालोक हो, कांग्रेस को ऐसे तीर्थों को सजाना पसंद नहीं है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि मसालों के मामले में भारत प्राचीन वैश्विक शक्ति रहा है, लेकिन कांग्रेस के शासन में देश ने हल्दी को भी अपनी पहचान खोनी शुरू कर दी। उन्होंने कहा, “हमने दुनिया भर में अपने मसालों का प्रचार किया। आज हमारे मसालों की मांग पूरी दुनिया में बढ़ गई है।” बांदीपुर टाइगर रिजर्व की अपनी यात्रा का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, “उन्होंने (कांग्रेस) लिंगायत समुदाय और ओबीसी समुदाय के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया … कांग्रेस हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त रहती है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की शीर्ष नेता (तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी) द्वारा दिया गया ‘गरीबी हटाओ’ का वादा एक बड़ा झूठ बन गया है। उन्होंने कहा, “आज कांग्रेस झूठी गारंटी बांट रही है। उन्हें हालांकि बताना चाहिए कि करीब पांच दशक पहले दी गई ‘गरीबी हटाओ’ गारंटी का क्या हुआ। उनके शीर्ष नेता द्वारा दी गई उनकी सबसे बड़ी गारंटी एक बड़ा झूठ बन गई है।” उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्षों में भारत ‘नाजुक पांच’ अर्थव्यवस्था से निकलकर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। उन्होंने कहा, “इस दौरान, भारत ने निर्यात और प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) में नए रिकॉर्ड बनाए। हालांकि, जब कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस सरकार का शासन था, तब कर्नाटक इसका लाभ नहीं उठा सका।”
श्री मोदी ने कहा कि जब भारत का रक्षा क्षेत्र मजबूत होने लगा तो कर्नाटक में एशिया का सबसे बड़ा हेलीकॉप्टर निर्माण कारखाना स्थापित किया गया। उन्होंने कहा, “जब भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप इकोसिस्टम बना, तो कर्नाटक स्टार्टअप कैपिटल बना। जब भारत में रेलवे के काम में कई गुना तेजी आई, तो कर्नाटक में रेलवे के काम में तेजी आई… ये कुछ उपलब्धियां हैं भारत की भाजपा जो आप (लोगों) को गौरवान्वित करती है, लेकिन कांग्रेस और जद-एस को इस पर गर्व नहीं है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय