Saturday, May 18, 2024

मोदी ने की सुनक से बात, भारतीय राजनयिक प्रतिष्ठानों पर हमले का मुद्दा उठाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली, – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से आज टेलीफोन पर बात की और ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक प्रतिष्ठानों पर अलगाववादियों द्वारा किए गए हमलों के दोषियों को कानून के शिकंजे में लाने पर जोर दिया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं ने भारत-ब्रिटेन रोडमैप 2030 के हिस्से के रूप में कई द्विपक्षीय मुद्दों पर प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने हाल के उच्च-स्तरीय आदान-प्रदान और विशेष रूप से व्यापार और आर्थिक क्षेत्रों में बढ़ते सहयोग पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने दोनों देशों के बीच पारस्परिक रूप से लाभप्रद मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के शीघ्र समापन की आवश्यकता पर सहमति जताई ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री मोदी ने ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और ब्रिटिश सरकार द्वारा भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया। ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक ने कहा कि ब्रिटिश सरकार भारतीय उच्चायोग पर हमले को पूरी तरह से अस्वीकार्य मानती है और भारतीय मिशन और उसके कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन देती है।

श्री मोदी ने ब्रिटेन में शरण लेने वाले आर्थिक अपराधियों का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने इन भगोड़ों की वापसी पर प्रगति की मांग की ताकि वे भारतीय न्याय व्यवस्था के सामने पेश हो सकें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय