Sunday, May 26, 2024

मोदी अगले साल नहीं होंगे रिटायर, केजरीवाल फैला रहे भ्रम, करेंगे अगला कार्यकाल पूरा-शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद – गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके राजनीतिक सहयोगियों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भविष्य की राजनीतिक योजना को लेकर “भ्रम फैलाने” का आरोप लगाते हुए शनिवार को कहा कि ‘मोदी अगला कार्यकाल भी पूरा करेंगे’ उससे आगे भी देश का नेतृत्व करेंगे।

श्री केजरीवाल ने इससे पहले आज दिल्ली में कहा था कि श्री मोदी श्री शाह को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट मांग रहे हैं और खुद अगले साल 75 वर्ष की उम्र पूरा करने के बाद रिटायर हो जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्री शाह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के संविधान में ऐसी कोई बात नहीं लिखी है जिसके अनुसार श्री मोदी को 75 साल की उम्र पूरा करने के बाद रिटायर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पार्टी के अंदर कोई भ्रम नहीं है।

श्री शाह ने कहा, “मैं अरविंद केजरीवाल एंड कंपनी और इंडिया समूह से कहना चाहता हूं कि मोदी जी 75 साल के हो जाएंगे इससे आपको आनंदित होने की जरूरत नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के संविधान में कहीं भी नहीं लिखा है कि वह 75 साल के बाद रिटायर हो जाएंगे।”

गृहमंत्री ने इन चुनावों में भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत का पूरा भरोसा जताते हुए कहा कि “मोदी अगला टर्म (कार्यकाल ) भी पूरा करेंगे और वह आगे भी देश का नेतृत्व करते रहेंगे। इसमें भाजपा के अंदर कोई संदेह नहीं है यह भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजग श्री केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की विवादास्पद शराब ठेका नीति में धन शोधन के आरोप में जुड़े मामले में अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आने के एक दिन बाद दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में आज कहा कि के प्रधानमंत्री मोदी श्री शाह को प्रधानमंत्री बनाने की पृष्ठभूमि तैयार कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को किनारे करने का प्रयास चल रहा है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि भाजपा के लोग इंडिया समूह के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के चेहरे के बारे में जानना चाहते हैं, मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि उनका प्रधानमंत्री कौन होगा? मोदी जी अगले साल सितंबर में 75 साल के हो जाएंगे।

श्री केजरीवाल ने कहा था कि श्री मोदी ने 2014 में स्वयं नियम बनाया था कि 75 के बाद उनकी पार्टी में लोग रिटायर हो जाएंगे। उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को रिटायर किया है। वह अगले साल रिटायर होंगे इसलिए श्री शाह को प्रधानमंत्री बनने के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या मोदी की गारंटी अमित शाह पूरा करेंगे?

श्री शाह ने यह भी कहा कि तेलंगाना की रेवंत रेड्डी सरकार ने राज्य को कांग्रेस पार्टी की कैश मशीन बना दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सरकार रही हो या आज कांग्रेस की सरकार है, राज्य में शासन ओवैसी (ऑल इंडिया मजलिए-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन) का चलता है। ये दोनों पार्टियों ने तुष्टीकरण का अपना एजेंडा पूरा करने के लिए सरकार चलाने का ठेका मजलिस को दे रखा है।

श्री शाह ने दावा कि कि राजग और भाजपा तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश में विरोधियों का सफाया करेगी और तमिलनाडु, केरल तथा कर्नाटक सहित दक्षिण के इन राज्यों में सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय