Saturday, May 25, 2024

बीजू जनता दल सरकार की रवानगी की उल्टी गिनती शुरू : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बलांगीर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) सरकार की रवानगी की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है और आगामी चार जून को पूरी हो जायेगी।

श्री मोदी ने आज यहां लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का ओडिशा में जन्मा मुख्यमंत्री इस बार शपथ लेगा और यह ‘मोदी की गारंटी’ है। उन्होंने कहा कि ओडिशा का गौरव एवं संस्कृति खतरे में है और भाजपा राज्य को गिरवी नहीं रखने देगी। उन्होंने लोगों से पटाखे फोड़कर और ढोल बजाकर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भव्य विदाई देने की अपील की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने आरोप लगाया कि श्री पटनायक जमीनी हकीकत से कटे हुए हैं और लोगों से जुड़े नहीं हैं। वह जनता की समस्या को भी नहीं समझ सके तथा और राज्य के लोगों की प्रतिभा और क्षमता को समझने में भी असफल रहे। उन्होंने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए लोगों से कहा कि वे उनसे (मुख्यमंत्री) सवाल पूछें कि अगर वह संयोग से कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करते हैं, तो अपनी पारंपरिक हिंजिली विधानसभा सीट के अलावा उस निर्वाचन क्षेत्र के 10 गांवों के नाम बतायें, जहां से वह चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि मुख्यमंत्री कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्र के दस गांवों का नाम नहीं बता पाएंगे।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओडिशा प्राकृतिक संसाधनों से समृद्ध है लेकिन यहां के लोग गरीबी से जूझ रहे हैं और आज भी यह देश के सबसे गरीब राज्यों में से एक है। इस दुखद स्थिति के लिए बीजद सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे पटनायक सरकार को विदाई देने तथा लोकसभा और विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में अपने मताधिकार का प्रयोग करें , ताकि राज्य में डबल इंजन की सरकार बने।

श्री मोदी ने कहा कि बीजद सरकार के 25 साल के कार्यकाल में उसके नेता बड़े बंगले और कारों से अमीर हो गए लेकिन लोग गरीब बने रहे। लोगों का पलायन जारी है। राज्य के किसानों को एमएसपी और उनकी भूमि को सिंचाई की सुविधा न देकर धोखा देने के लिए उन्होंने बीजद सरकार की कड़ी आलोचना की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय