Thursday, May 9, 2024

मोदी के किसानों से किये वादे फर्जी निकले: खडगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से जो वादे किए थे, वे पूरे नहीं कर देश के किसानों के साथ विश्वासघात किया है।

खडगे ने गुरुवार को एक्स पर कहा, “16 साल पहले, कांग्रेस-संप्रग सरकार ने 3.73 करोड़ किसानों का 72,000 करोड़ कृषि ऋण तथा ब्याज़ माफ किया था। ये कांग्रेस की गारंटी थी जो पूरी हुई। केवल कांग्रेस ही अपनी गारंटी पूरी करती है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मोदी पर किसानों से किए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, “मोदी ने किसानों से दो बड़े वादे किए, पहला, लागत और उसका 50 प्रतिशत एमएसपी का दूसरा, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लेकिन ‘मोदी की दोनों गारंटी’ फ़र्ज़ी निकली और किसानों की हालत बदतर हुई।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने किसानों से फिर वादा किया है, 15 करोड़ किसान परिवारों को एमएसपी की लीगल गारंटी देंगे। जय किसान जय हिंदुस्तान।”

इस बीच पार्टी ने एक्स पर अपने आधिकारिक पेज पर बेरोजगारी को लेकर भी सरकार पर हमला किया और कहा “देश में बेरोजगारी का सच जान लीजिए।

हरियाणा में चपरासी के 12 पदों पर भर्ती निकली। इन 12 पदों के लिए 9000 से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन कर दिया। बेरोजगारी का ऐसा भयावह आलम कि चपरासी की नौकरी के लिए आवेदन करने बलों में बीटेक तथा एमटेक डिग्रीधारी हैं। भाजपा देश के युवाओं की दुश्मन है क्योंकि ना ये नौकरी दे पा रहे हैं और ना ही पेपर लीक होने से बचा पा रहे हैं। भाजपा की सरकारों ने युवाओं का भविष्य बेरोजगारी के अंधकार में झोंक दिया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय