Friday, September 20, 2024

मोहन यादव सरकार ने रक्षाबंधन पर 1,500 रुपए देने का किया ऐलान, कांग्रेस नेता को आ रही ‘चुनाव की बू’

भोपाल। रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहनों को 1,500 रुपए उपहार स्वरूप देने का ऐलान किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इसकी घोषणा की, जिसका विरोध कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने किया है। उनके मुताबिक ये राजनीति से प्रेरित है। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने अपनी आपत्ति दर्ज कराई। उन्होंने कहा, रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहन बेटियों को बहुत–बहुत बधाई। इस मौके पर प्रदेश सरकार ने सभी लाडली बहनों के खाते में उचित राशि डालने का ऐलान किया है, जिसमें से चुनाव की बू आ रही है। प्रदेश की जनता इस बारे में सब जानती है। आगामी उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए यह ऐलान किया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आगे बोले, पहले यह ऐलान किया गया था कि सभी लाडली बहनों के खाते में 3 हजार रुपए डाले जाएंगे, लेकिन मेरा सवाल यह है कि आखिर जो राशि सरकार की ओर से देने की बात कही गई थी, वो क्यों नहीं दी जा रही है। मैं समझता हूं कि सरकार को तीन हजार रुपए डालने चाहिए थे, लेकिन अफसोस ऐसा नहीं किया जा रहा है। शर्मा ने गैस सिलेंडर को लेकर भी किए जा रहे वायदे पर सवाल उठाए। कहा, “राज्य सरकार ने गैंस सिलेंडर 450 रुपए देने का ऐलान किया है। ऐसे में मेरा सवाल है कि जिस किसी का भी रजिस्ट्रेशन गैस सिलेंडर के लिए किया गया है, उसे दिया जाए, चाहे वो पुरुष हो या महिला।”

 

 

दरअसल, प्रदेश सरकार ने बीते दिनों महिलाओं को रक्षाबंधन के मौके पर 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिए जाने का भी ऐलान किया। जिस पर अब पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर क्यों राज्य सरकार की ओर से महज महिलाओं को ही यह सिलेंडर मुहैया कराया जा रहा है। मेरा कहना है कि जिन घरों में पुरुषों के नाम पर गैस सिलेंडर का रजिस्ट्रेशन है, उन्हें भी इसी कीमत पर यह सिलेंडर मुहैया कराया जाना चाहिए, क्योंकि उस घर में भी तो महिलाएं रहती हैं। इससे महिलाओं को भी तो इसका फायदा मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय