Tuesday, July 2, 2024

सहारनपुर में भाकियू की बैठक में छाया महिला पहलवानों का आंदोलन तथा गन्ना भुगतान का मुद्दा

सहारनपुर (नागल)। भारतीय किसान यूनियन टिकैत की खंड विकास कार्यालय पर आयोजित मासिक बैठक में गन्ना भुगतान व दिल्ली में चल रहा महिला पहलवानों का धरना छाया रहा। बैठक को संबोधित करते हुए भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष चौ. राजपाल सिंह पनियाली ने कहा कि दिल्ली में जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के चल रहे धरने को सरकार स्वयं ही बढ़ावा दे रही है यदि सरकार आरोपी बृजभूषण को बर्खास्त कर गिरफ्तार करें तो इससे महिला पहलवानों का सम्मान भी बचा रहेगा तथा आरोपी को सजा भी मिल जाएगी।
उन्होंने चेतावनी दी कि यदि खाप पंचायतों द्वारा दिए गए निर्धारित समय से पूर्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष को गिरफ्तार नहीं किया जाता तो हाईकमान का निर्देश मिलते ही  संगठन का एक-एक कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचेगा। ब्लॉक अध्यक्ष मूसा प्रधान ने कहा कि बकाया गन्ने का भुगतान किसानों के लिए सिरदर्द बन चुका है। जिस तरह से चीनी मिल किसानों को उनके गन्ने का भुगतान कर रहा है वह बेकार है क्योंकि एक मुश्त पैसा ना मिलने के कारण किसान अपना कोई काम वक्त पर नहीं कर सकता और जो छुटपुट पैसा आता है वह इधर-उधर के खर्चों में निकल जाता है।
अंतिम माह में डाले गए गन्ने की पर्चियों के भुगतान की एवज में चीनी मिल किसानों को चीनी उपलब्ध कराए। जिससे जहां किसानों को भी राहत मिलेगी वहीं चीनी मिल के ऊपर भी किसानों का कर्ज कम होगा। उन्होंने आवारा पशुओं पर अंकुश लगाने की मांग भी की। बैठक में मुख्य रूप से संजय वालिया, श्यामवीर सैनी, बृजेश, सतपाल, जगदीश वालिया, फुरकान, निखिल त्यागी, राकेश त्यागी, संजीव वालिया, गुरबचन सिंह, अंकित, अभिमन्यु वालिया, नारायण सिंह, अमरीश मलिक, विजय वालिया आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय