Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में पालिका के सभी विभागों में कर्मियों के लिए बनेगा मूवमेंट रजिस्टर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने बुधवर को टाउनहाल पहुंचकर कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ कर्मचारी नदारद पाये जाने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए उनको अंतिम चेतावनी दी और कार्यप्रणाली में सुधार के लिए निर्देशित किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके साथ ही लंच के लिए एक समय निर्धारित किये जाने और उसी समय पर सभी अधिकारी और कर्मचारी के लंच पर रहने के निर्देश देते हुए कहा कि लंच के बहाने टाउनहाल मनमर्जी से छोडऩे की इजाजत नहीं होगी। कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी के प्रति जवाबदेह बनाया जायेगा। इसके लिए उन्होंने सभी विभागों में मूवमेंट रजिस्टर बनाकर कर्मियों के आने जाने का समय उसमें अंकित करने के निर्देश के साथ ही अगले निरीक्षण में लापरवाही पाये जाने पर कार्यवाही की चेतावनी दी।

 

नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी दोपहर को करीब दो बजे अचानक ही टाउनहाल पहुंची और कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान लंच के लिए कुछ कर्मचारी अपने पटल से गायब मिले, तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि लंच एक समय ही निर्धारित किया जाये। मनमाने ढंग से लंच के लिए जाने की परिपाटी को रोका जायेगा।

 

 

उन्होंने सभी विभागों में कर्मचारियों के मूवमेंट रजिस्टर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि कर्मचारी कब किस कार्य के लिए अपने पटल से बाहर गया है, इसका पूरा इंद्राज इन रजिस्टरों में किया जाये, ताकि कर्मचारी के कार्य के सम्बंध में पूरा रिकार्ड रखा जा सके। निरीक्षण में नदारद मिले कुछ कर्मचारियों को उन्होंने कार्यप्रणाली में सुधार के निर्देश देते हुए कहा कि आगामी निरीक्षण में चेतावनी नहीं कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण के दौरान टैक्स विभाग में मूवमेंट रजिस्टर मिला।

 

उसका उन्होंने अवलोकन किया। इसके साथ ही सभी विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण करते हुए उन्होंने जवाबदेही और ईमानदारी के साथ कार्य करने की नसीहत भी कर्मचारियों को दी। इस दौरान सभासद हनी पाल, मौ. खालिद, प्रियांक कुमार, रविकांत शर्मा उर्फ काका, कर्मचारी संघ के महामंत्री सुनील वर्मा, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह भी निरीक्षण में साथ रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय