Friday, April 19, 2024

मुंडाली पुलिस ने भेजा पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को कुर्की का नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को मुंडाली पुलिस ने नोटिस भेजकर 31.77 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्की की जानकारी दी है। पुलिस ने संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई के लिए एसआईटी गठित की है, जिसमें मुंडाली, खरखौदा और कोतवाली पुलिस शामिल है। बुधवार से जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू होगी।

पुलिस ने याकूब की कोठी, जमीन व मर्सिडीज सहित 32 गाड़ियों की जानकारी जुटा ली है। जिन्हें पहले चरण में जब्त करना है। इसके बाद स्कूल, अस्पताल सहित अन्य सामान को जब्त किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने 31 मार्च 2022 को याकूब की फैक्टरी में छापा मारकर 10 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था। जहां अवैध तरीके से मीट पैकिंग का काम चल रहा था। इस मामले में पुलिस ने याकूब, उनकी पत्नी और दोनों बेटों सहित 17 लोगों को नामजद किया गया। मजबूत घेराबंदी के लिए पुलिस ने नवंबर 2022 में गैंगस्टर का मुकदमा लिखाए जिसकी विवेचना इंस्पेक्टर मुंडाली कर रहे है।

 

डीएम के आदेश पर गैंगस्टर 14 के तहत याकूब, संजीदा बेगम, इमरान और फिरोज की 31.77 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई होगी। इसके बाद एसएसपी ने जब्तीकरण की कार्रवाई के लिए एसआईटी गठित कर दी। एसआईटी की नोडल अधिकारी सीओ किठौर रूपाली राय चौधरी को बनाया गया है।
सीओ किठौर ने बताया है कि सराय बहलीम में दो कोठी, शास्त्रीनगर में दो कोठी, जाहिदपुर गांव, पीपलीखेड़ा, दरियागंज, आड़ सहित दस गांव में जमीन जब्त होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय