Tuesday, May 7, 2024

पालिकाध्यक्ष ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का किया शुभारंभ, देश के वीर बलिदानियों को नमन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप द्वारा आजादी के 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मनाये जा रहे मेरी माटी मेरा देश अभियान का भव्य शुभारंभ किया गया। नगरपालिका कन्या इण्टर काॅलेज में वीर बलिदानियों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का शिलापट भी स्थापित किया गया और एक मुट्ठी मिट्टी हाथों में लेकर पंच प्रण लिया।

पालिकाध्यक्ष ने सभी लोगों से इस अवसर पर देश के जाने और अनजाने स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन संघर्ष से प्रेरणा लेकर राष्ट्रोत्थान में योगदान करने के लिए आह्नान किया गया। सभी ने यहां मिट्टी कलश में एक मुट्ठी मिट्टी देश के वीर बलिदानियों को समर्पित करते हुए उनको नमन किया। इस साल स्वतंत्रता दिवस पर 75वें आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों का समापन हो रहा है। इसी कड़ी में में देशव्यापी अभियान के अन्तर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का बुधवार से शुभारंभ किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह अभियान 09 अगस्त से 15 अगस्त तक ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आयोजित किये जायेंगे। इसी के अन्तर्गत नगरपालिका परिषद् की ओर से नगर पालिका कन्या इण्टर काॅलेज में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष श्रीमति मीनाक्षी स्वरूप और अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में शहीदों और वीर बलिदानियों के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों को याद करत हुए उनको नमन कर शिलापट का लोकार्पण किया गया। शहीदों की याद में दीप प्रज्जवलित किया और इसके पश्चात मिट्टी हाथ में लेकर पंच प्रण करते हुए भारत देश को 2047 तक आत्मनिर्भर एवं विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने, गुलामी की मानसिकता को उखाड़ फेंकने, देश की एकता को सृदृढ़ करने और देश की रक्षा करने वालों का सम्मान करने के साथ ही अपने नागरिक कर्तव्यों का पालन करने की शपथ ली गई।

पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने इस अवसर पर कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के गौरवशाली 75 साल पूर्ण होने के उपलक्ष में आयोजित एक पुनीत माटी वन्दनोत्सव है, आज हम इस महोत्सव के समापन समारोह को मेरी माटी मेरा देश अभियान के साथ मनाने को एकजुट हुए हैं।

यह अवसर हम सभी के लिए अपनी विराट सांस्कृतिक विरासत के अवलोकन व मातृभूमि के वीर सपूतों, स्वतंत्रता संग्राम के जाने और अनजाने सेनानियों के योगदान एवं बलिदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 12 मार्च 2021 को साबरमती से की गई थी, 75 सप्ताह तक चलने वाले इस महोत्सव का समापन 29-30 अगस्त को कर्तव्य पथ नई दिल्ली में हो रहा है। इससे पहले 25 अगस्त को सीजी सिटी लखनऊ में राज्य स्तरीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने सभी से 15 अगस्त तक इस कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्नान किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा नेता गौरव स्वरूप, सभासद ममता बालियान, रितु त्यागी, बोबी सिंह, सभासद पति विकल्प जैन, ममतेश, राहुल पंवार, राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, विनीत कुमार, अनुज कुमार, नवनीत गुप्ता, प्रशांत गौतम, शौकत अंसारी, अमित पटपटिया और देवेश कौशिक के अलावा अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अतुल कुमार, एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह, जेई निर्माण कपिल कुमार, जेई जलकल धर्मवीर सिंह, चीफ सेनेट्री इंस्पेक्टर योगेश कुमार, सेनेट्री इंस्पेक्टर प्लाक्षा मैनवाल, कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय